धरने की नौटंकी कर राजनैतिक रोटियां सेंक रही कांग्रेस: देवनानी

प्रो. वासुदेव देवनानी
अजमेर 3 जनवरी। केन्द्र के कृषि कानूनों के विरोध को लेकर राजस्थान कांग्रेस द्वारा रविवार को जयपुर में दिये गये धरने को भाजपा के वरिष्ठ नेता वासुदेव देवनानी ने नौटंकी करार देते हुए इसे किसानों के नाम पर राजनैतिक रोटियां सेंकने का प्रयास बताया। उन्होंने कांग्रेस पर पलटवार करते कहा कि सत्तर सालों में जिस पार्टी ने देश के किसानों का कोई भला नहीं किया तथा हमेशा वोट बैंक के रूप में काम में लिया वही कांग्रेस आज झूठी हमदर्दी का खेल खेलते हुए किसानों को गुमराह कर रही है। राजस्थान की कांग्रेस सरकार यदि वास्तव में किसानों का भला चाहती है तो उन्हें गुमराह करने के प्रयास तत्काल बंद करे तथा अपने चुनावी वादे को निभातें हुए राजस्थान के समस्त किसानों के सम्पूर्ण कर्जे माफ करे साथ ही किसानों के हित व कल्याण के लिए गंभीरतापूर्वक काम करे।
देवनानी ने कहा कि किसानों की आय बढ़ाने, उन्हें सक्षम व सम्पन्न बनाने के लिए केन्द्र द्वारा लागू किये गये कृषि कानूनों का विरोध कर कांग्रेस बिचैलियों का खुला समर्थन कर रही है जबकि मोदी सरकार किसानों को बिचैलियों के चंगुल से निकालकर आत्मनिर्भर बनाना चाहती है।
देवनानी ने कहा कि कांग्रेस को किसानों का आत्मनिर्भर व सक्षम बनना भी पच नहीं रहा है। किसानों की आय दोगुनी करने में सहायक सिद्ध होने वाले कृषि कानूनों का विरोध वह कांग्रेस कर रही है जिसने राजस्थान में किसानों का दस दिन में सम्पूर्ण ऋण माफ करने का वादा किया था किन्तु दो साल के शासन के बाद भी किसानों का ऋण माफ नहीं हो पाया है। प्रदेश के लाखों किसान आज भी ऋण माफी के इंतजार में मुख्यमंत्री का मुहं तांक रहे हैं।

error: Content is protected !!