मेडिकेयर रिलीफ सोसाायटी की बैठक आयोजित

अजमेर, 7 जनवरी। जेएलएन चिकित्सालय की राजस्थान मेडिकेयर रिलीफ सोसायटी की कार्यकारिणी सभा की बैठक गुरूवार को संभागीय आयुक्त डॉ. वीना प्रधान की अध्यक्षता में मेडिकल कॉलेज सभागार में हुई।

संभागीय आयुक्त डॉ. वीना प्रधान ने बताया कि चिकित्सालय की राजस्थान मेडिकेयर रिलीफ सोसायटी के द्वारा रोगियों एवं आमजन को उचित दरों पर औषधियों व इंपालंटस उपलब्ध करवाने के लिए सेल काउण्टर खोले गए थे। इन काउण्टरों को अधिक उपयोगी बनाने के लिए संवदेक के स्थान पर चिकित्सालय द्वारा विभागीय स्तर पर संचालित किया जाएगा। इसके लिए एक कमेटी का गठन किया जाएगा। इसके द्वारा जयपुर सवाई मानसिंह अस्पताल में संचालित काउण्टर्स के आधार पर कोस्ट बेनिफिट एनालाइसिस करवाया जाएगा। काउण्टर्स को जन उपयोगी बनाने के लिए उन्हें रिलोकेट करने पर भी विचार विमर्श किया गया। बैठक में कोविड वैक्सीनेशन की तैयारियों की समीक्षा भी की गई।

उन्होंने बताया चिकित्सालय के पैथोलोजी विभाग से नई जांचे आरम्भ करने के प्रस्ताव का अनुमोदन किया गया। इन दरों को सवाई मानसिंह चिकित्सालय जयपुर से तुलनात्मक रूप से कम रखा जाएगा। इससे आमजन को लाभ होगा। ये दरें चिकित्सालय में भर्ती कोविड-19 के मरिजों के अतिरिक्त सभी रोगियों पर लागू होगी।

उन्होंने बताया कि अनुमोदित दरें एसएमएस की तुलना में बहुत कम रखी गई हैं। सीरम फेरिटीन की दर 200 की जगह 150, ट्रोपोनिन आई की दर 510 की जगह 460, मायोग्लोबिन की दर 495 की जगह 445, एनटी प्रो बीएनपी की दर 1008 की जगह 960, सीआरपी की दर 185 की जगह 135, डी-डिमर की दर 582 की जगह 530 तथा प्रो केल्सिटोनिन पीसीटी की दर 924 की जगह 875 रूपए निर्धारित की गई है। इसी प्रकार आईएल 6 की जांचा 620 रूपए में की जाएगी।

इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त श्री खुशाल यादव, अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री गजेन्द्र सिंह राठौड़, चिकित्सालय अधीक्षक डॉ. नीरज गुप्ता, मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. वी. बी. सिंह, चिकित्सा विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ. इन्द्रजीत सिंह, प्रभारी डॉ. संजीव माहेश्वरी, उप अधीक्षक डॉ. शालीनी मीणा, वित्तिय सलाहकार श्री मनोज शर्मा उपस्थित थे।

error: Content is protected !!