मेरी बेटी, मेरा अभिमान के तहत विशाल रक्तदान शिविर सम्पन्न

अजमेर 12 जनवरी। ‘मेरी बेटी, मेरा अभिमान’ के तहत पुत्री कनिष्का कंवर व रोहित सिंह के जन्मदिवस पर पुष्कर रोड स्थित मित्तल हाॅस्पिटल एण्ड रिसर्च सेंटर अजमेर में मंगलवार, 12 जनवरी, 2021 प्रातः 8 से सायं 5 बजे तक विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसमें 70 से अधिक लोगों ने स्वैच्छिक रक्तदान किया।

शिविर की जानकारी देते हुए रोहित सिंह ने बताया कि ‘मेरी बेटी, मेरा अभिमान’ के अन्तर्गत पुत्री कनिष्का कंवर के चतुर्थ जन्मदिवस को समाजसेवा में समर्पित करने की धारणा है। इसके तहत जरूरतमंदों को समय पर ब्लड उपलब्ध कराने का लक्ष्य है जिससे कोई भी रोगी व जरूरतमंद ब्लड की अनुपलब्धता से ना जूझे व निराश ना होना पडे़।

शिविर में आए रक्तदाता हाथीखेड़ा गांव उप सरपंच लालसिंह रावत ने बताया कि वह लगातार तीन वर्षों से रक्तदान करते आ रहे हैं तथा वार्ड पंच रोहित सिंह के द्वारा चलाई जा रही यह मुहिम काफी प्रेरणास्प्रद है। रक्तदान शिविर की सफलता इससे आंकी जा सकती है कि कोरोना काल के बावजूद लोग सुबह से ही कतार लगाकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे। लोगों ने रक्तदान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में चांद करण, विनीत सिंह, प्रशांत साहू व राहुल जैसवाल का सराहनीय योगदान रहा।

error: Content is protected !!