कड़ी सुरक्षा के बीच अजमेर पहुंची वैक्सीन, 16 से होगी शुरुआत

अजमेर, 14 जनवरी। मकर संक्राति का शुभ दिन अजमेर के लिए भी खुशियों की सौगात लेकर आया है। पिछले साल मार्च महीने से कोरोना महामारी से संघर्ष कर रहे जिले के लिए वैक्सीन की पहली सप्लाई आज कड़ी सुरक्षा के बीच अजमेर पहुंची। यह लगातार चरणबद्ध जिले को मिलती रहेगी। पहले चरण में फ्रंटलाइन हैल्थ वर्कर्स को वैक्सीन लगाई जाएगी।

जिला कलक्टर श्री प्रकाश राजपुरोहित के निर्देशन में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने वैक्सीन सप्लाई को अजमेर लाने और स्टोरेज से संबंधित सभी व्यवस्थाओं को अंजाम दिया। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. के.के. सोनी ने बताया कि वैक्सीन को पहली सप्लाई लाने के लिए विशेष वाहन आज सुबह जयपुर भेजा गया। जयपुर से कड़ी सुरक्षा के बीच वैक्सीन को लाया गया। सीएमएचओं भवन पहुंचने पर वैक्सीन वाहन की अगवानी संयुक्त निदेशक डॉ. इन्द्रजीत सिंह, सीएमएचओ डॉ. के.के. सोनी, अतिरिक्त सीएमएचओ डॉ. एस.एस. जोधा, डिप्टी सीएमएचओ रामस्वरूप किराड़िया और आरसीएचओ डॉ. स्वाति शिन्दे ने की। वैक्सीन को नियमानुसार स्टोरेज में रखा गया है।

डॉ. सोनी ने बताया कि पहले चरण में 23 हजार 360 वैक्सीन जिले को प्राप्त हुई है। इनमें से कुछ वैक्सीन सेना को दी जाएगी। शेष 22 हजार वैक्सीन पहले चरण में शामिल 11 हजार हैल्थ वर्कर्स को लगाई जाएगी। इन्हें दो चरणों में वैक्सीन लगाई जाएगी।

उन्होंने बताया कि जिले के 7 अस्पतालों को वैक्सीन लगाने के लिए चिन्हित किया गया है। इनमें अजमेर के राजकीय जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज, राजकीय जनाना अस्पताल, मित्तल अस्पताल, सैटेलाइट अस्पताल तथा केकड़ी, ब्यावर एवं किशनगढ़ के जिला अस्पताल शामिल हैं। इस महीने 16, 18, 19, 22, 23, 25, 27, 29 एवं 30 जनवरी को अस्पतालों में वैक्सीन लगाई जाएगी।

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

error: Content is protected !!