निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन ने मुक्ति धाम पर बनवाया स्टैंड

केकड़ी 14 जनवरी (पवन राठी)संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन की ब्रांच केकड़ी द्वारा केकड़ी ब्रांच मुखी अशोक कुमार रंगवानी के मार्ग निर्देशन में फाउंडेशन के कर्मठ कार्यकर्ता चेतन भगतानी के द्वारा देवगांव गेट बाहर स्थित मुक्तिधाम पर दाह संस्कार हेतु एक लोहे का स्टैंड बनवाया गया है।
मीडिया सहायक राम चन्द टहलानी के अनुसार भगतानी ने बताया कि जहां सामान्य तौर पर एक दाह संस्कार में 13 से 18 मण तक लकड़ियां लग जाती है। वहीं इस स्टैंड में मात्र 4 से 6 मण लकड़ी में दाह संस्कार हो जाता है। जिसकी शुरुआत सिंधी समाज के रूपचंदानी परिवार की पहल पर परिवार मे एक बुजुर्ग के ब्रह्मलीन होने पर दाह संस्कार द्वारा की जा चुकी है।
केकड़ी ब्रांच मुखी अशोक रंगवानी ने समस्त समाज बंधुओं से प्रार्थना की है कि आने वाले समय में पर्यावरण को सुरक्षित रखने हेतु इस तरह के कार्यों में सभी समाजों का सहयोग अपेक्षित है क्योंकि हम जागेंगे तो पर्यावरण बचेगा, पर्यावरण बचेगा तो विश्व बचेगा तो आने वाली पीढ़ियां स्वच्छ वातावरण में सुखद रूप से रह पाएंगी।
मुक्तिधाम के अध्यक्ष कैलाश गर्ग एवं सदस्यों ने फाउंडेशन के इस कार्य की मुक्त कंठ से सराहना की है ज्ञात रहे मुक्तिधाम कमेटी के सहयोग से ही संपूर्ण मुक्तिधाम का फाउंडेशन की देखरेख में कायाकल्प किया जा रहा है।

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

error: Content is protected !!