अजमेर में जेएलएन और केकड़ी चिकित्सालय सहित 7 अस्पतालों में वैक्सीनेशन

अजमेर, 15 जनवरी। कोरोना महामारी से बचाव के लिए वैक्सीनेशन की महत्वपूर्ण शुरूआत कल शनिवार से हो जाएगी। जिले में 7 स्थानों पर पहले दिन 100-100 हैल्थ वर्कर्स को वैक्सीन लगाई जाएगी। जिले में राजकीय जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय एवं केकड़ी के जिला चिकित्सालय में मुख्य समारोह होगा। देश व राज्य स्तर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से होने वाले इन कार्यक्रमों से अजमेर में भी राजकीय जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय व केकड़ी के जिला अस्पताल सहित अन्य अस्पताल भी जुड़ेंगे।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकाारी डॉ. के.के. सोनी ने बताया कि अजमेर में शनिवार से शुरू होने वाले वैक्सीनेशन कार्यक्रमों की तैयारियां पूरी कर ली गई है। अजमेर में राजकीय जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय के यूरोलॉजी वार्ड में प्रातः 10 बजे एवं केकड़ी के जिला चिकित्सालय दोपहर 12 बजे राष्ट्रीय एवं राज्य स्तरीय कार्यक्रमों में सीधे जुड़ेंगे। जिले में 7 स्थानों पर वैक्सीनेशन होगा। पहले दिन 100-100 लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। अजमेर जिले में जेएलएन, जनाना, सैटेलाईट, मित्तल अस्पताल तथा केकड़ी, ब्यावर व किशनगढ़ अस्पताल में वैक्सीनेशन होगा।

उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय व राज्य स्तरीय कार्यक्रमों में अजमेर में संबंधित सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। जवाहर लाल नेहरू अस्पताल अधीक्षक डॉ. अनिल जैन ने बताया कि कार्यक्रम की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

error: Content is protected !!