जिला स्थापना समिति की बैठक में लिए गए निर्णय

जिला प्रमुख श्रीमती सुषील कवंर पलाडा की अध्य़क्षता मंे जिला स्थापना समिति की बैठक में तृतीय श्रेणी अध्यापक के स्थायीकरण का अनुमोदन एवं श्रीमती सुरेखा शर्मा को तृतीय श्रेणी अध्यापक भर्ती परीक्षा 1993 में कूटरचित दस्तावेज पेष करने के कारण सेवा से पदच्यूत करने का निर्णय लिया गया।

दिनांक 16.03.2021। जिला प्रमुख श्रीमती सुषील कंवर पलाडा की अध्यक्षता में जिला स्थापना समिति की बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में श्री परषुराम धानका, मुख्य कार्यकारी अधिकारी, जिला परिषद अजमेर, श्री मुरारीलाल वर्मा, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद, अजमेर, श्रीमती अंजना शुभम, जिला षिक्षा अधिकारी (मुख्यालय), प्रारम्भिक षिक्षा, अजमेर, सुश्री नेहा शर्मा कोषाधिकारी, अजमेर एवं (कलक्टर प्रतिनिधि) उपस्थित रहे। जिला स्थापना की समिति की बैठक में वर्ष 2018 की तृतीय श्रेणी भर्ती के तहत कार्यरत 382 षिक्षको के स्थायीकरण तथा साथ ही पूर्व में वर्ष 2013 के 2 एवं 2018 के 477 षिक्षको के स्थायीकरण का अनुमोदन किया गया। इस तरह कुल 861 षिक्षको के स्थायीकरण का अनुमोदन किया गया।
निदेषक, प्रारम्भिक षिक्षा बीकानेर के द्वारा प्राप्त मार्गदर्षन के अनुसार जिला परिषद अजमेर द्वारा तृतीय श्रेणी अध्यापक भर्ती परीक्षा 1993 के अन्तर्गत श्रीमती सुरेखा शर्मा के महिला परित्यकता कोटे में जन्म तिथि में कूटरचित दस्तावेज तैयार कर नियुक्ति प्राप्त की जाने के संबंध में प्र्रस्तुत जाॅच रिपोर्ट के आधार पर प्रकरण को जिला स्थापना समिति के समक्ष रखा गया। समिति ने नियमों एवं प्रक्रिया के आलोक में प्रकरण का अवलोकन कर विस्तृत विचार-विमर्ष कर श्रीमती सुरेखा शर्मा को तृतीय श्रेणी अध्यापक भर्ती परीक्षा 1993 में गलत जन्म दिनांक के कूट रचित दस्तावेज प्रस्तुत कर महिला-विधवा-परित्यकता कोटे में नियुक्ति प्राप्त करने की दोषी पाये जाने के कारण श्रीमती सुरेखा शर्मा जो कि वर्तमान में अध्यापिका राउप्रावि राघपूरा, मसूदा के पद पर कार्यरत है, को सेवा से पदच्यूत किये जाने का सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया। साथ ही नियुक्ति अधिकारी विकास अधिकारी, पंचायत समिति मसूदा को निर्देष दिये गये कि आज ही तत्काल प्रभाव से इनका सेवा से पदच्यूत का आदेष जारी कर जिला परिषद एवं जिला षिक्षा अधिकारी, प्रारम्भिक षिक्षा अजमेर को सूचित करे एवं श्रीमती सुरेखा शर्मा द्वारा जन्म दिनांक के कूट रचित दस्तावेज प्रस्तुत कर तृतीय श्रेणी अध्यापक के पद पर नियुक्ति प्राप्त करने के संबंध में विकास अधिकारी पंचायत समिति मसूदा ही इनके विरूद्ध अपराधिक मामला दर्ज कराकर पालना प्रस्तुत करे।

दीपक कादीया
7737597589

error: Content is protected !!