निर्माणाधीन ओवरब्रिज की अनियमितताओं हेतु कलेक्टर महोदय को सौपा ज्ञापन

आज दिनांक 05 अपै्रल – पूर्व जिलाध्यक्ष एन.एस.यू.आई वाजिद खान व आरिफ खान पार्षद वार्ड 32 के नेतृत्व में माननीय जिला कलेक्टर महोदय अजमेर अजमेर डेयरी खानपुरा रेल्वे लाईन के पास निर्माणाधीन ओवरब्रिज की अनियमितताओं व इसके कारण दुकानो के गिरने पर उनको मुआवजा दिलवाने के सम्बन्ध में जिला कलेक्टर महोदय को ज्ञापन सौप गया।
यह जानकारी देते हुए वाजिद खान ने बताया कि अजमेर डेयरी खानपुरा रेल्वे लाईन के पास जो ओवरब्रिज का निर्माण काफी समय से चल रहा है जिसमें काफी अनियमितताऐं है। इस ओवरब्रिज के कार्य को गति देने के लिए 26 दिसम्बर 2020 में पिलर रखने हेतु एक गहरा गड्डा किया गया था लेकिन उस गड्डे को खोदते समय वहाॅं पानी की लाईन आ जाने से कार्य को रोक दिया गया और वह गड्डा आज दिवस तक भी ज्यो की त्यों स्थिति में ही है और गड्डा खोदते ही दूसरे दिन यहाॅं पर एक व्यक्ति के गिर जाने से उसकी मृत्यु तक हो गई। इस घटना व परेषानी के चलते कई दुकाने भी आज दिवस तक बंद ही है जिससे उनको जीवन यापन करना मुष्किल सा हो गया है। इस वजह से काफी समय से आमजन परेषान हो रहा है, कही बार दुर्घटनाऐं भी हो चुकी है।
ज्ञापन में आगे कहा गया कि उक्त गड्डे की वजह से आस-पास की दुकानो में दरारे आ गई है और अभी दिनांक 29 मार्च व 30 मार्च को गोपाल शर्मा व अन्य लोगो की दो दुकाने भी इस वजह से गिर गई। दुकाने गिरने के बाद बी.पी. मोदी कन्सट्रेक्षन के ठेकेदार ब्रहम प्रकाष मोदी व इंजार्च अभिषेक को फोन पर सूचना भी दी गई लेकिन ना उन्होने मौके पर आना उचित समझा और ना ही बात करना। साथ ही जो आस-पास की दुकाने के जो चबुतरे थे उन्हें भी जबरन तोड़ दिया गया है। इस हेतु पूर्व में भी रामगंज थाने मे रिपोर्ट दर्ज कराई जा चुकी है।
पार्षद आरिफ खान ने बताया कि इसी के चलते माननीय जिला कलेक्टर महोदय को ज्ञापन सौप कर स्थिति से अवगत कराया गया जिस पर कलेक्टर साहब ने तुरन्त सम्बन्धित अधिकारियों व ठेेकेदार को सूचना देकर दुकानो का मुआवजा दिलाने व कार्य की अनियमतिताओं को पूर्ण करने की बात कही।
इस दौरान मुख्य दुकानदार गोपाल शर्मा, शाहिद खान, फारूख खान, संजय सैन, ओमजी, लव, भाया आदि उपस्थित रहे।

(वाजिद खान)

error: Content is protected !!