महात्मा ज्योतिबा फुले की जयंती पर कांग्रेसियों ने की पुष्पांजलि

अजमेर ! महान समाज सुधारक महात्मा ज्योतिबा फुले जी की जयन्ती पर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ राजकुमार जयपाल के नेतृत्व में अजमेर क्लब स्थित सर्किल पर महात्मा ज्योतिबा फुले को पुष्पांजलि अर्पित कर नमन किया!
इस अवसर पर पूर्व विधायक डॉ जयपाल ने कहा कि महात्मा ज्योतिबा फुले ने गरीबों एवं पिछड़ों के सामाजिक तथा आर्थिक उत्थान के लिये जीवनभर संघर्ष किया। उन्होंने समाज को आगे बढ़ाने के लिये शिक्षा का मूलमंत्र दिया, जिससे कमजोर, वंचित एवं पिछड़े वर्ग के लोग भी विकास की मुख्यधारा से जुड़कर अपनी सहभागिता निभा सकें।
उन्होंने कहा कि महात्मा फुले ने छूआछूत, जातिप्रथा एवं पर्दाप्रथा जैसी कुरीतियों के विरूद्ध संगठित एवं शिक्षित समाज की स्थापना की अभिनव पहल की थी। हम समाज से कुरीतियों को दूर करने एवं अशिक्षा के अंधियारे को मिटाते हुए एक विकसित एवं समृद्धशाली राष्ट्र का निर्माण करने में सहभागिता निभायें।
इस अवसर पर विभिन्न वक्ताओं ने कहा कि हम सबका यह दायित्व है कि महापुरूषों के जीवन संदेश का अधिक से अधिक प्रसार करे और समाज में ऐसा माहौल बनाए कि कोई भी बच्चा अच्छी शिक्षा से वंचित न रहे।
महात्मा ज्योतिबा फुले की प्रतिमा पर राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी चिकित्सा प्रकोष्ठ के निवर्तमान उपाध्यक्ष डॉ संजय पुरोहित डॉ जी एस बुंदेला जिला अध्यक्ष मयंक शुभम अजमेर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के निवर्तमान महासचिव शिव कुमार बंसल अशोक बिंदल आरिफ हुसैन वरिष्ठ कांग्रेसी नेता राजेंद्र गोयल सागर मीणा तुषार सिंह यादव मामराज सेन रोहित चौहान गणेश चौहान आदि ने सोशल डिस्टेंस मेंटेन करते हुए पुष्पांजलि अर्पित की !

error: Content is protected !!