केकड़ी में कोरोना का महाविस्फोट, 99 पॉजिटिव मिले

केकडी 21 अप्रैल,(पवन राठी)
केकड़ी नगर में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है शुक्रवार को आई रिपोर्ट्स में क्षेत्र में कुल 99पॉजिटिव रोगी पाए गए ।
राजकीय जिला चिकित्सालय के प्रभारी अधिकारी डॉ एनसी जैन ने बताया कि शुक्रवार को राजकीय जिला चिकित्सालय में कुल 282 सैंपल लिए गए तथा 99 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिनमें 48 केकड़ी शहर से तथा 51ग्रामीण क्षेत्र से पॉजिटिव रोगी सामने आए हैं।निकटवर्ती ग्राम अजगरा में कोरोना का जबरदस्त कहर बरपा है।छोटे से गांव में शुक्रवार को एक साथ 16 पॉजिटिव पाए गए है।
डॉ.जेन ने सभी केकडी नगर वासियों से अपील की है कि वे अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें किसी भी प्रकार की शारीरिक कमजोरी महसूस होने पर तुरंत नजदीकी चिकित्सालय में संपर्क करें तथा तुरंत अपनी जांच करवाएं व आसपास में के लोगों को भी सतर्क करें मास्क का उपयोग करें तथा सरकारी गाइडलाइन की पालना करें।
उपनियंत्रक डॉ डी डी राय ने बताया कि चिकित्सालय में वेक्सिनेशन का कार्य लगातार जारी है सभी पात्र व्यक्ति आये और कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाए,शुक्रवार को 137 लोगो के टीके लगाए गए।

उपखण्ड अधिकारी राजपुरोहित ने किया ग्रामीण क्षेत्र का सघन दौरा

जन अनुशासन पखवाड़े के तहत शुक्रवार को उपखण्ड अधिकारी सुरेन्द्र सिंह राजपुरोहित ने उपखण्ड के ग्रामीण क्षेत्र का सघन दौरा किया व अधिकारियों को कड़ाई से जन अनुशासन पखवाड़े की गाइड लाइन की पालना करवाने के निर्देश दिए तथा बिना मास्क कोई भी व्यक्ति नजर नही आये वही नायब तहसीलदार कार्तिकेय लाटा व कार्यवाहक थाना प्रभारी लक्ष्मण सिंह ने बाजारों के निरीक्षण कर सघन पड़ताल की व तथा बिना मास्क वालो के चालान करते हुुु समझाइस की,
-नगर पालिका द्वारा जन आंदोलन अभियान नो मास्क नो एन्ट्री के तहत रैली तथा कोविड-19 के टीकाकरण के तृतीय चरण के अन्तर्गत 45 से 59 वर्ष के व्यक्तियों का टीकाकरण हेतु प्रेरित हेतु जागरूक रेली
निकालकर मल्टी मीडियां के माध्यम से वेक्सीनेशन कार्यक्रम एवं मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना की आमजन में जागरूकता हेतु व्यापक प्रचार-प्रसार किया व पम्पलेट भी वितरित किये गये। पालिका अधिशासी अधिकारी सीता वर्मा ने बताया कि पालिका कर्मियों द्वारा आज माइक्रो कन्टेन्मेन्ट जोन में हाईपोक्लोराईड से छिडकाव किया गया तथा पालिका द्वारा भट्टा काॅलोनी में नयी स्पे्र मशीन द्वारा सोडियम हाईपोक्लोराई छिड़काव किया जारहा है।
उपखण्ड अधिकारी के आदेशानुसार मौके पर पालिका टीम के द्वारा बिना मास्क वाले व्यक्तियों को समझाइस करते हुए एवं सोसिएल डिस्टेंस की पालना नहीं करने वाले का 5 व्यक्तियों/व्यापारियों के चालान काटकर कुल 500 राशि वसूली की गयी।
इस मौके पर विमल कुमार दाधीच (कनिष्ठ सहायक) एवं सफाई शाखा के सहायक प्रभारी राकेश कुमार पारीक, आशीष सहा. सफाई जमादार, सहित सफाई कर्मचारी टीम उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!