विजय जैन ने जिला कलेक्टर व अन्य अधिकारियों से की चर्चा

विजय जैन
अजमेर। करोना महामारी के इस भीषण संकट काल में जवाहरलाल नेहरू अस्पताल में ऑक्सीजन और बेड की कमी के मद्देनजर आम जनता को हो रही परेशानी से जनता को निजात दिलाने के लिए शहर कांग्रेस के निवर्तमान अध्यक्ष विजय जैन ने शुक्रवार को जिला कलेक्टर सहित चिकित्सा एवं स्वास्थ्य महकमे के आला अधिकारियों सेव विस्तृत चर्चा की और समस्या से निपटने के लिए कारगर कदम उठाने को कहा।
कांग्रेस के निवर्तमान प्रवक्ता मुजफ्फर भारती के अनुसार चर्चा में जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने बताया है ऑक्सीजन नहीं है इसलिए अजमेर में 250 बेड खाली पड़े हैं लेकिन जैसे ही पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन की उपलब्धता हो जाएगी तो इन 250 बेड पर भी मरीज भर्ती करने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। जैन ने कलेक्टर को बताया कि संक्रमित मरीजों के परिजन ऑक्सीजन, रेमडेसिवीर इंजेक्शन आदि को लेकर बहुत परेशान है। संभाग के सबसे बड़े जेएलएन अस्पताल में बेड होने के बाद भी मरीजों की भर्ती नहीं हो रही है। शहर कांग्रेस के निवर्तमान अध्यक्ष द्वारा मुख्यमंत्री के समक्ष वर्चुअल मीटिंग में शहर के होटलों समारोह स्थलों और निजी अस्पतालों को अधिग्रहण करके कोविड-19 बनाने के मुद्दे पर जिला कलेक्टर ने दोहराया कि यदि जेएलएन अस्पताल के अलावा अन्य स्थानों पर कोविड-19 केयर सेंटर स्थापित किए जाते हैं तो सबसे बड़ी समस्या ऑक्सीजन की आएगी इसलिए जब तक पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन की उपलब्धता नहीं होगी तब तक जवाहरलाल नेहरू अस्पताल में ही उपलब्ध व्यवस्थाओं के अनुरूप मरीज भर्ती किए जाएंगे। कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने कांग्रेस के जिला अध्यक्ष को कहा कि भर्ती मरीजों की हर संभव मदद की जा रही है। जैन ने जिला कलेक्टर एवं चिकित्सा स्वास्थ्य महकमे के अधिकारियों को बताया कि अलग-अलग समाज व क्षेत्रों के गणमान्य लोगों से संपर्क कर उन्हें भी कोविड- सेंटर बनाने में मदद करने के लिए आगे आने के लिए प्रेरित किया गया है काफी लोगों की सहमति भी मिल गई है अब जिला प्रशासन अगर सहयोग करें तो उन स्थानों पर कांग्रेस कमेटी अपने स्तर पर कोवेट सेंटर खुलवा सकती है।
इसी सिलसिले में शहर कांग्रेस के अध्यक्ष विजय जैन ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ केके सोनी तथा जवाहरलाल नेहरू अस्पताल के अधीक्षक डॉ अनिल जैन से भी चर्चा की और तल्ख लहजे में दोनों अधिकारियों से कहा कि अजमेर के सरकारी अस्पतालों के हालात बहुत बुरे हैं जिससे सरकार की अनावश्यक रूप से बदनामी हो रही है पिछले 3 दिन से तो हालत अत्यंत विकट होते जा रहे हैं इन व्यवस्थाओं को सुधारना कि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य महकमे की पूरी जिम्मेदारी है उन्होंने कहा कि संक्रमण पर नियंत्रण तब ही लगाया जा सकता है जब स्वास्थ्य कर्मी तत्परता और सावधानी बरतें । संगठन द्वारा सरकार को इस बारे में विस्तृत रिपोर्ट भेजी जा चुकी है कि अस्पताल में चिकित्सा महकमे के अधिकारी करोना काल के इस संकट में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं को सियासत करने का मौका ना दें उन्होंने जिले के भाजपा नेताओं को कहा कि राजनीति से ऊपर उठकर इस संकट काल में लोगों को ज्यादा से ज्यादा सुविधा कैसे मिले इस पर विचार करें राजनीतिक बयान बाजी बंद कर लोगों की सेवा को आगे आएं।
शहर कांग्रेस ने बाबु मोहल्ला केसर गंज स्थित पार्टी के जिला कार्यालय को कोरोना कंट्रोल रूम में तब्दील कर दिया है। केसरगंज स्थित बाबू मोहल्ले में शहर कांग्रेस कमेटी के कार्यालय में आकर कोई भी व्यक्ति सहायता प्राप्त कर सकता है शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विजय जैन कांग्रेस पदाधिकारियों साथ लेकर लोगों के दुख दर्द सुन रहे हैं।

error: Content is protected !!