देवनानी कर रहे हैं सस्ती लोकप्रियता के लिए कोरोना योद्धाओं को निराश

अजमेर/ राजस्थान के पूर्व मंत्री एवं वर्तमान विधायक श्री वासुदेव देवनानी द्वारा तीन डिस्पेंसरीओं का औचक निरीक्षण करने की कार्रवाई पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए अजमेर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के निवर्तमान उपाध्यक्ष व पूर्व पार्षद प्रताप सिंह यादव एवं निवर्तमान उपाध्यक्ष अजमेर शहर जिला कांग्रेस कमेटी (एस.सी. विभाग) सौरभ यादव ने एक प्रेस वक्तव्य जारी कर कहा की श्री देवनानी जी ने औचक निरीक्षण करके विधायक होने के नाते एक अच्छा काम तो किया है परंतु जिस प्रकार उन्होंने कोरोना योद्धाओ डॉक्टर, नर्स ,फार्मासिस्ट व तकनीशियन आदि को मौके पर ही सार्वजनिक रूप से प्रताड़ित किया व मौके पर पुलिस को बुलाकर जनता के साथ सख्त कार्यवाही करवाई यह उचित नही किया ।
उचित रहता वह स्वयं जनप्रतिनिधि होने के नाते जनता से आव्हान करते की निश्चित दूरी बना कर खड़े हो । मौके पर अपनी तरफ से पीने के पानी की व्यवस्था करवाते व स्टाफ बढ़ाने हेतु जिला प्रशासन से वार्ता करते अथवा माननीय मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री की जानकारी में यह बात लाते कि स्टाफ की कमी के चलते कम काउंटर लगे हुए हैं ,जिससे अव्यवस्था हो रही हैं,इसलिए अगर स्टाफ बढ़े तो काउंटरों की संख्या बढ़ जावेगी । उससे भीड़ नियंत्रित हो जाएगी । इसके विपरीत उन्होंने सस्ती लोकप्रियता प्राप्त करने के लिए मौके पर अपनी जान जोखिम में डालकर जनता की सेवा कर रहे कोरोना योद्धाओं को निराश व हताश करने का कार्य किया कोरोना योद्धाओं को अपनी विधायकी की ताकत दिखाकर उन्हें अपमानित करना निराशाजनक है । जो बहुत ही दुखद वह अमानवीय कृत्य है । जो व्यक्ति सरकार में दो-दो बार मंत्री रहा हो वह शासन की बारीकियां जानता हो कम से कम उससे तो ऐसे कृत्य की उम्मीद की ही नहीं जा सकती ।
इस सबसे अलग जाकर केंद्र में देवनानी जी की पार्टी की सरकार है ।अगर वह केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ,गृहमंत्री व प्रधानमंत्री से दूरभाष पर बात करते,ई मेल करते या पत्र लिखते की अजमेर के लिए अतिरिक्त ऑक्सीजन , वैक्सीन, रेमदेसीवीर जीवन रक्षक इंजेक्शन,वेंटिलेटर युक्त बेड ,आक्सीजन क्न्सेँट्रेटर,आक्सीजन सप्लायर टेंकर आदि सामग्री अतिरिक्त दिलवाते तो जनता के लिये यह अधिक हितकारी होता ।
प्रतिक्रिया व्यक्त करने वालों में पूर्व उपाध्यक्ष कैलाश झालीवाल, पार्षद व निवर्तमान सचिव श्रीमती तारा देवी यादव,शहर जिला महिला कांग्रेस की निवर्तमान उपाध्यक्ष मीनाक्षी यादव, खादी व ग्रामोद्योग प्रकोष्ठ के महासचिव अतुल अग्रवाल ,शमसुद्दीन, बदरुद्दीन कुरैशी, मनीष यादव, धर्माराम गुर्जर, अल्पसंख्यक विभाग के अली अकबर घोसी व शेख लतीफ़ आदि ने वासुदेव देवनानी जी से अपील की कि वह नेगेटिव काम करने की जगह जनता के हित में पॉजिटिव काम करें व केंद्र में अपनी सरकार का लाभ, विशेषकर अजमेर की जनता को दिलाने का प्रयास करें तो जनता के साथ-साथ हम भी आपके आभारी रहेंगे । सभी ने कहा कि माननीय देवनानी जी जनता के धन से प्राप्त विधायक फंड से कुछ राशि देकर अपने को बहुत बड़ा दानदाता सिद्ध करने का प्रयास कर रहे हैं, जबकी जेब से फूटी कौड़ी भी नहीं लगाते ।
इसके विपरीत लोकसभा में कांग्रेस के प्रत्याशी रहे श्री रिजु झुनझुनवाला अपनी संस्था जवाहर फाउंडेशन के माध्यम से गत 2 वर्ष से लगातार अपनी जेब से पर्यावरण के लिए गरीबों को सामग्री मुहैया कराने के लिए अस्पताल में सभी सुविधाओं से युक्त बेड, ऑक्सीजन कनट्रैक्टर लाखों की तादात में माँक्स, सैनिटाइजेशन की बोतलें उपलब्ध करवा रहे हैं । जिसके लिए वह बधाई के पात्र हैं और प्रसन्नता है कि इतना करने के बाद भी वह राजनीति नहीं करते ।
उन्होंने श्री वासुदेव देवनानी से अपील की कि जनता ने उन्हें चौथी बार उत्तर विधानसभा से आशीर्वाद दिया है , इसके फलस्वरूप वह राजनीति के उच्च मापदंडों को स्थापित करें और इस कोरोना काल में जनता के हित में काम करते हुए अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करें व विधवा विलाप करना छोड़ें।

error: Content is protected !!