युवा अपनी वैक्सीन का खर्च स्वयं उठाकर सरकार का इस संकट में सहयोग करें – राठौड़

कांग्रेस पार्टी के युवा नेता आजाद सिंह राठौड़ ने प्रदेश में 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के लोगों के निशुल्क वैक्सीनेशन के लिए युवा वर्ग से आर्थिक सहयोग करने की अपील की है। राठौड़ ने बाड़मेर के सभी युवा साथियों से आव्हान किया है की युवा साथी कम से कम स्वयं की वैक्सीन का खर्च वहन करने की जिम्मेदारी उठाकर राजस्थान सरकार का इस कोरोना महामारी के संकट में सहयोग करें। उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार की हठधर्मिता में सोचे समझे उठाये कदम से वैक्सीन का सारा खर्चा अब राज्य सरकार पर आन पड़ा है। पिछले एक साल से महामारी के चलते कम राजस्व आय होने के कारण राजस्थान राज्य इतने बड़े खर्चे के लिये पूर्ण रूप से तैयार नहीं है। इसलियें हम सभी को सरकार का सहयोग करने के लिये आगे आना चाहिए। राठौड़ ने बताया की इस दिशा में हर वर्ग हर तबके का व्यक्ति सहयोग राज्य सरकार के कोविड प्रबंधन के प्रयासों को और मजबूती प्रदान करेगा।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की जयपुर सचिवालय शाखा में डेडिकेटेड बैंक खाता खोला गया है जिसकी जानकारी सरकार की विभिन्न वेबसाइट और अन्य साधनो से साझा की जा रही है। सभी युवा साथी व सहयोगकर्ता इस विवरण की सहायता से नकद, चैक या इलेक्ट्रॉनिक माध्यम से इस खाते में सहयोग राशि हस्तान्तरित कर सकते हैं। इस खाते में प्राप्त दान राशि का प्रयोग युवा वर्ग के निशुल्क टीकाकरण के लिए राजस्थान सरकार द्वारा किया जा रहा है।

राठौड़ ने यह भी बताया की रोगियों को बेहतर उपचार उपलब्ध कराने के लिए सरकार चिकित्सा संसाधनों में किसी तरह की कमी नहीं रख रही है, लेकिन संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए सभी लोगों का वैक्सीनेशन जल्द से जल्द होना जरूरी है। कोरोना की दूसरी लहर बड़ी घातक है। इसमें युवा, बच्चे एवं गर्भवती महिलाएं भी बड़ी संख्या में संक्रमित हो रहे हैं। राठौड़ ने सभी युवाओं से अपील है कि वे राज्य सरकार के सहायता कोष के अन्तर्गत Raj CMRF COVID VACCINATION ACCOUNT में स्वैच्छिक सहयोग करें ताकि कोविड की इस गंभीर चुनौती का हम सफलतापूर्वक सामना कर पाएं।

– देवेंद्र जोशी ( कार्यालय, श्री आज़ाद सिंह राठौड़, बाड़मेर)
M – 9828148888

error: Content is protected !!