महाप्रबंधक-उत्तर पष्चिम रेलवे ने विभागाध्यक्ष और मण्डल रेल प्रबंधको के साथ समीक्षा बैठक की

वर्तमान में बढती गाड़ियों की संख्या एवं अनलॉक की स्थितियों में विषेष ध्यान देने पर दिया बल
श्री आनन्द प्रकाष, महाप्रबंधक-उत्तर पष्चिम रेलवे ने उत्तर पष्चिम रेलवे पर विभागों के विभागाध्यक्षों तथा चारों मण्डलों के मण्डल रेल प्रबंधको के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक में सभी मण्डल रेल प्रबंधक वीडियों कॉन्फ्रेस के माध्यम से जुडे हुये थे। समीक्षा बैठक में श्री आनन्द प्रकाष, महाप्रबंधक-उत्तर पष्चिम रेलवे ने वर्तमान में कोविड के घटते प्रभाव में भारत सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा अनलॉक कि विभिन्न अवस्था में बढती रेलसेवाओं के संचालन, यात्रियों को और अधिक बेहतर सुविधा प्रदान करने के साथ-साथ कोविड के प्रोटोकॉल नियमों को ध्यान में रखकर और अधिक सावधानियॉ के साथ कार्य करने के दिषा-निर्देष प्रदान किये।
उत्तर पष्चिम रेलवे के उपहाप्रबंधक (सामान्य) व मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी लेफ्टिनेंट षषि किरण के अनुसार कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिये श्री आनन्द प्रकाष ने बताया कि भारत सरकार एवं राजस्थान सरकार की गाईडलाईन के अनुसार रेलसेवाओं की संख्या में निरंतर बढोतरी जारी है। इस हेतु रेलवे पहले से अधिक सतर्क एवं सजगता से कार्य करते हुए समस्त प्रोटोकॉल का पालन करते हुए रेल संचालन को नियमित किया जा रहा है। रेल संचालन पर दिषानिर्देष प्रदान करते हुये श्री आनन्द प्रकाष ने कहा कि रेल संचालन में संरक्षा हमारी प्राथमिकता है तथा इसको सुदृढ़ बनाने के लिये हम प्रतिबद्ध है। संरक्षा सम्बंधी सभी अनुरक्षण व निर्माण कार्य हमारे यहॉ लक्ष्यानुसार किये जा रहे है। आमजन के लिये रेलवे द्वारा स्पेषल रेलसेवाओं का संचालन किया जा रहा है तथा रेलवे का दायित्व बनता है कि यात्रियों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुये अधिकाधिक सुविधाएं प्रदान की जाये।
समीक्षा बैठक में श्री आनन्द प्रकाष, महाप्रबंधक-उत्तर पष्चिम रेलवे ने कहा कि वर्तमान में कोरोना संक्रमण के दौर में उत्तर पष्चिम रेलवे ने उत्कृष्ट कार्य किया है। उत्तर पष्चिम रेलवे पर सभी ट्रेनों में स्वच्छता और सैनिटाइजेषन पर भी विषेष ध्यान दिया जा रहा है तथा यात्री भी सभी प्रॉटोकॉल का पालन करें।
श्री आनन्द प्रकाष ने उत्तर पष्चिम रेलवे पर गुड्स लोडिंग को बढाने पर विषेष बल देते हुए कहा कि इस वर्ष रेलवे बोर्ड द्वारा हमें अधिक माल लदान का लक्ष्य प्रदान किया गया है, जिसके लिये हमें अतिरिक्त प्रयास करने होगे। लदान को बढाने के लिये बिजनेस डवलपमेंट यूनिट के माध्यम से नये ग्राहकों को जोडने की बात की गई। साथ ही मालगाडियों की औसत गति को और अधिक बढाने पर भी चर्चा की गई। श्री आनन्द प्रकाष ने बैठक में उत्तर पष्चिम रेलवे पर आधारभूत ढ़ांचे ;प्दतिंेजतनबजनतमद्ध को सुदृढ़ करने के चल रहे दोहरीकरण व विद्युतीकरण के कार्यों की भी समीक्षा की और इनको समयानुसार पूरा करने पर बल दिया।

वरि. जन सम्पर्क अधिकारी
उत्तर पश्चिम रेलवे, जयपुर

error: Content is protected !!