सचिन पायलट जन्मदिवस पौधा वितरण कार्यक्रम

अजमेर। कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के 44 वें जन्म दिवस 7 सितंबर से पूर्व शहर जिला कांग्रेस 6 सितंबर को विशाल वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित करेगी जिसके लिए आठ हज़ार पौधों का वितरण वार्ड स्तर पर पौधारोपण के लिए पिछले दो दिनों में किया जा चुका है तथा पांच हजार पौधे सोमवार को लगाए जाएंगे।
प्रवक्ता मुजफ्फर भारती के अनुसार शहर कांग्रेस के निवर्तमान अध्यक्ष विजय जैन के नेतृत्व में पिछले दो दिनों में वार्ड स्तर पर पार्षदों तथा पार्षद के प्रत्याशियों तथा संगठन के वार्ड अध्यक्षों के माध्यम से 6 सितम्बर को वार्ड स्तर पर पौधारोपण किया जाएगा जिसके लिए संगठन के सभी पार्षदों पार्षद प्रत्याशियों और वार्ड अध्यक्षों को आठ हज़ार औषधीय पौधों का वितरण रविवार तक किया जा चुका है जो सामूहिक रूप से 6 सितंबर को वार्ड के कार्यकर्ता के माध्यम से वार्डों में वृक्षारोपण करेंगे। इसके अतिरिक्त अध्यक्ष विजय जैन के नेतृत्व में सोमवार को सामूहिक रूप से ग्राम खाजपुरा हटूडी रोड पर एक विशाल पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा जिसमें पांच हजार जिसमें प्रमुख रुप से जामुन, एलोवेरा, कटहल, नीम, अशोक, जैस्मीन आदि के फलदार एवं छायादार पेड़ लगाए जाएंगे पेड़ों के जानवरों से बचाव के लिए एक हजार ट्री गार्ड की भी व्यवस्था की गई है पौधारोपण की समस्त तैयारियां रविवार को ही पूर्ण कर ली गई हैं इसके अलावा पौधारोपण स्थल पर सचिन पायलट के जन्मदिन को समारोह पूर्वक मनाया जाएगा जिसमें प्रीतिभोज सहित रंगारंग कार्यक्रम की भी व्यवस्था की गई है।
शहर कांग्रेस अध्यक्ष विजय जैन का मानना है कि पर्यावरण बचाने का संदेश देने के लिए पौधे लगाने का फैसला किया है। पेड़ लगाने के अभियान के पीछे भी कार्यकर्ताओं को जोड़ने की कोशिश है। इस तरह के स्थानीय स्तर के अभियानों के जरिए लोग जुड़ते हैं, जिसने भी पौधा लगाया है, उसका एक इमोशनल जुड़ाव होगा। उन्होंने कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि ज्यादा से ज्यादा पौधारोपण कार्यक्रम में हिस्सा लें और पौधा लगाना ही हमारा उद्देश्य नहीं होना चाहिए बल्कि पौधे का संरक्षण पालन पोषण भी प्रमुख उद्देश्य में शामिल होना चाहिए।
मंगलवार 7 सितंबर को अध्यक्ष विजय जैन के नेतृत्व में 10 गाड़ियों में भरकर कांग्रेस पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता बैंड बाजे के साथ सचिन पायलट के निवास पर स्वागत करने एवं बधाई देने जाएंगे।
शनिवार एवं रविवार को अध्यक्ष विजय जी जैन ने अपने आवास से पौधों के वितरण का कार्यक्रम किया जिसमें प्रमुख रुप से अमोलक सिंह छाबड़ा नरेश सत्यवना श्याम प्रजापति द्रौपदी कोली दयानंद चतुर्वेदी विपिन बेसिल मनीष सेठी हितेशवरी टाक रवि शर्मा अंकुर त्यागी दिनेश सहारा नीरज यादव नुकुल खंडेलवाल रश्मि हिंगोरानी हमित चीता आलोक गुप्ता शैलेश गुप्ता अश्वनी गुप्ता राजेश गोड़ीवाल हेमंत जसोरिया पार्षद पूर्व पार्षद एवं कांग्रेस वार्ड अध्यक्ष शामिल रहे।

error: Content is protected !!