जिला कम्प्यूटर प्रशिक्षण केन्द्र, अजमेर पर पूर्व प्रशिक्षणार्थीयों ने किया श्रमदान

अजमेर। जिला कम्प्यूटर प्रशिक्षण केन्द्र पर केन्द्राघीक्षक शंभू सिंह लाम्बा के निर्देशन में प्रभारी मनोज कुमार पंवार एवं पूर्व प्रशिक्षणार्थीयों ने विजयादशमी के पावन पर्व एवं भारत के राष्ट्रपिता पूज्यनीय महात्मा गांधी की 150 वीं जंयती के पूर्ण होने के अवसर पर प्रशिक्षणार्थियों ने स्वप्ररेणा लेते हुए केन्द्र के परिसर में श्रमदान किया।
इस अवसर पर केन्द्राधीक्षक, शम्भू सिंह लाम्बा ने अपने उद्बोधन में उपस्थित समस्त प्रशिक्षणार्थीयों को विजयादशमी के उत्सव पर बुराई की अच्छाई पर विजय एवं महात्मा गांधी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए जीवन में निरन्तर अहिंसात्मक रूप से निर्बाध-अविरल आगे बढ़ने तथा श्रमदान यथा साफ-सफाई को अपने जीवन का अभिन्न अंग बनाने का संकल्प दिलाते हुए निरन्तर अग्रसर होने व तरक्की करने की प्रेरणा दी । साथ ही उन्होने अवगत कराया कि जिला कप्यूटर प्रशिक्षण केन्द्र अजमेर जिले का एक मात्र सरकारी कम्प्यूटर प्रशिक्षण केन्द्र हैं जिसकी भूमिका गत लगभग 16 वर्षो से समस्त वर्गों के प्रशिक्षणार्थीयों कोे सरकारी व अन्य नौकरीयों को प्राप्त करने हेतु तकनीकी कौशल विकसित करने की दिशा में प्रभावी प्रशिक्षण देना है ।
अंत में केन्द्र प्रशिक्षण प्रभारी मनोज कुमार पंवार ने प्रशिक्षणार्थीयों को अपने जीवन में पुरूषार्थ एवं कर्मण्यता को आत्मसात करने हेतु प्रेरित करते हुए केन्द्राघीक्षक एवं समस्त प्रशिक्षणार्थीयों जिसमें सोहन सिंह दसाणा, शास्त्री लोकेश शर्मा, नरेश साहू, धीरज, बलराम सांखला, धन सिंह, भगवान प्रसाद धाकड़ सहित अन्य कई प्रशिक्षार्थियों का आभार प्रकट करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया।

error: Content is protected !!