आरपीएससीः- उप निरीक्षक व प्लाटून कमाण्डर परीक्षा, 2021

आयोग ने दिया ऑनलाइन आपत्ति दर्ज कराने का पुनः अवसर
अजमेर, 21 अक्टूबर। राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा उप निरीक्षक/प्लाटून कमाण्डर (गृह विभाग) परीक्षा, 2021 के सभी 6 प्रश्न-पत्रों की माॅडल उत्तर कुन्जियों पर आपत्ति दर्ज कराने का पुनः एक अवसर प्रदान किया गया है। आयोग द्वारा मॉडल उत्तर कुंजियाँ आयोग की वेबसाइट पर पूर्व में जारी की जा चुकी है। यदि किसी अभ्यर्थी को इन मॉडल उत्तर कुंजियों पर कोई आपत्ति हो तो निर्धारित शुल्क के साथ दिनांक 24.10.2021 से दिनांक 25.10.2021 को रात्रि 12ः00 बजे तक अपनी आपत्ति ऑनलाइन दर्ज करवा सकता है। इसके पश्चात् लिंक निष्क्रिय हो जाएगा। जिन अभ्यर्थियों द्वारा पूर्व में जिन प्रश्नों पर ऑनलाइन आपत्ति दर्ज कराई जा चुकी है, उन्हें पुनः आपत्ति दर्ज कराने की आवश्यकता नहीं है।

उल्लेखनीय है कि आयोग द्वारा उक्त परीक्षा का आयोजन दिनांक 13.09.2021 से दिनांक 15.09.2021 तक किया गया था। परीक्षा के सभी प्रश्न-पत्रों की मॉडल उत्तर कुंजियाँ आयोग की वेबसाइट पर दिनांक 11.10.2021 को जारी कर निर्धारित शुल्क के साथ पूर्व में दिनांक 12.10.2021 से 14.10.2021 को रात्रि 12ः00 बजे तक ऑनलाइन आपत्तियां आमंत्रित की गई थी। अभ्यर्थियों द्वारा प्राप्त शिकायतों के अनुसार दिनांक 14.10.2021 को अतिरिक्त लोड होने के कारण SSO Portal एवं Recruitment Portal पूर्ण रूप से कार्य नहीं कर पा रहा था। अतः आयोग द्वारा अभ्यर्थियों की सुविधार्थ पुनः एक अवसर प्रदान किया जा रहा हैं।

मॉडल प्रश्न पत्र के क्रमानुसार ही प्रविष्ट करें आपत्तियाँ
आपत्तियाँ आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध मॉडल प्रश्न पत्र के क्रमानुसार ही प्रविष्ट करें। इस परीक्षा के सभी मॉडल प्रश्न-पत्र आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। अभ्यर्थी जिस दिनांक को परीक्षा में सम्मिलित हुआ है, उसी दिनांक के मास्टर सेट का चयन कर ऑनलाइन आपत्ति दर्ज कराए। आपत्ति प्रामाणिक (Standard, Authentic) पुस्तकों के प्रमाण सहित ऑनलाइन ही प्रविष्ट करें । वांछित प्रमाण संलग्न नहीं होने की स्थिति में आपत्तियों पर विचार नहीं किया जाएगा। परीक्षा में सम्मिलित अभ्यर्थियों के अतिरिक्त यदि कोई अन्य व्यक्ति आपत्ति दर्ज करवाते हैं तो उन पर कोई विचार नहीं किया जाएगा।
आयोग द्वारा प्रत्येक प्रश्न हेतु आपत्ति शुल्क रु 100/- (सेवा शुल्क अतिरिक्त) निर्धारित किया गया है। अभ्यर्थी द्वारा एसएसओ आईडी पर लॉगिन कर रिक्रूटमेंट पोर्टल पर उक्त परीक्षा के लिए उपलब्ध लिंक (Question Objection) के माध्यम से प्रश्नों पर आपत्तियां दर्ज की जा सकती हैं।

आपत्ति शुल्क का भुगतान ई-मित्र कियोस्क के माध्यम से अथवा पोर्टल पर उपलब्ध पेमेंट गेटवे से भी किया जा सकता है। आयोग द्वारा शुल्क वापस लोैटाने का प्रावधान नहीं है। शुल्क के अभाव में आपत्तियां स्वीकार नहीं की जाएंगी। आपत्तियां केवल ऑनलाइन ही प्रस्तुत करें। ऑनलाइन आपत्तियों का अन्य किसी माध्यम से भेजी गई आपत्तियां स्वीकार नहीं की जाएंगी। आपत्तियाँ केवल एक बार ही ली जाएंगी। ऑनलाइन आपत्ति दर्ज करने में किसी प्रकार की तकनीकी कठिनाई होने पर अभ्यर्थी [email protected] पर ई-मेल से अथवा फोन नम्बर 9352323625 व 7340557555 पर संपर्क कर सकते हैं।
सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी

error: Content is protected !!