ठेकेदार व स्कूल प्रशासन की मिलीभगत से स्कूल के कोष में हुआ भ्रष्टाचार – मीना त्यागी

आज आम आदमी पार्टी अजमेर द्वारा स्मार्ट सिटी अजमेर के नाम से हो रहे कार्यों के तहत हुए राजकीय सावित्री बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में गत वर्ष ठेकेदार व स्कूल प्रशासन से मिलीभगत करके बिजली के बिलों में हुए लाखों रुपए के घोटाल/ भ्रष्टाचार के खिलाफ एसीबी को ज्ञापन दिया गया।

जिला अध्यक्ष मीना त्यागी ने बताया कि राजकीय सावित्री बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में गत वर्ष स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत करोड़ों रुपए खर्च कर विकास कार्य हुए थे। इन कार्यों में ठेकेदार को अलग से विद्युत व पानी का कनेक्शन लेना था किंतु ठेकेदार ने ऐसा ना कर और स्कूल प्रशासन से मिलीभगत कर स्कूल के मीटर से ही बिजली व पानी का इस्तेमाल किया। RTI से मिली जानकारी में स्कूल प्राचार्य ने बताया कि इस पूरे उपभोग के एवज में ठेकेदार ने दो माह के बिजली के बिलों का भुगतान किया है। आश्चर्य की बात है कि वर्ष 2020 में जब लॉकडाउन जैसी स्थिति थी विद्यालय में कक्षाएं नहीं चली तब लगभग 2.25 से 2.50 का बिजली बिल ठेकेदार के कार्यों का स्कूल द्वारा भरा गया फिर मात्र 2 माह का 18 हजार का बिल इस एवज में भरना स्वयं ही राजकोष के भवन को प्रमाणित करता है। इसी के खिलाफ आज आम आदमी पार्टी द्वारा एसीबी को ज्ञापन दिया गया है।

अजमेर दक्षिण विधानसभा अध्यक्ष हेमंत गहरवार ने बताया कि जब ठेकेदार बिजली बिलों में ऐसा कर सकता है तो स्मार्ट सिटी कार्यों का क्या हाल हुआ होगा यह जांच का विषय है। ठेकेदार ने स्कूल प्रशासन की मिलीभगत से बिजली के बिलों में लाखों रुपए का भ्रष्टाचार किया है।

आज के कार्यक्रम में अजमेर ज़िला सचिव चंद्र बालानी, महिला शक्ति जिला अध्यक्ष पूनम मेहरा,टैक्सी- टेंपो चालक जिला उपाध्यक्ष दीपक कुमार, प्रीतम, हेमनंदिनी चौहान, उत्तम गुरूभक्षाणी व आदि कार्यकर्ताओं का सक्रिय योगदान रहा ।

पृथ्वी सिंह नरूका
मीडिया प्रभारी
आम आदमी पार्टी,जिला अजमेर

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

error: Content is protected !!