आयोग स्तर पर कोई भी प्रकरण न रहे अनावश्यक लंबित:- डाॅ.. राठौड

अजमेर, 3 दिसम्बर। राजस्थान लोक सेवा आयोग में शुक्रवार को आयोग के विभिन्न अनुभागों के कार्यों को लेकर समीक्षा बैठक आयोजित गई। अध्यक्ष डाॅ शिव सिंह राठौड ने सभी अनुभागों के उप सचिवों से कार्यों की वस्तुस्थिति की जानकारी के साथ ही लंबित कार्यों के संबंध में विस्तृत दिशा-निर्देश प्रदान किए। इस दौरान उन्होंने सचिव श्री हरजी लाल अटल एवं संयुक्त सचिव श्री आशुतोष गुप्ता से लंबित कार्यों के निस्तारण में आ रही बाधाओं की जानकारी भी प्राप्त की। डाॅ.. राठौड ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि जो भी कार्य लम्बित हैं उनका वर्गीकरण कर प्राथमिकता के आधार पर यथा संभव निस्तारण सुनिश्चित करें।

शीघ्र प्रक्रिया पूर्ण कर परिणाम जारी करने के निर्देश
सहायक वन संरक्षक भर्ती परीक्षा ,2018 एवं उप निरीक्षक भर्ती परीक्षा, 2021 पर चर्चा करते हुए उन्होंने यथाशीघ्र प्रक्रिया पूर्ण कर परिणाम जारी करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही पशु चिकित्सा अधिकारी भर्ती परीक्षा-2019, सहायक कृषि अधिकारी भर्ती परीक्षा-2018, खाद्य सुरक्षा अधिकारी भर्ती परीक्षा, 2019 एवं अन्य भर्ती परीक्षाओं के न्यायालय में लंबित वादों की प्रभावी पैरवी कर निस्तारण का प्रयास करने के लिए भी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया।
डाॅ राठौड ने कहा कि अभ्यर्थियों के हितों को ध्यान में रखते हुए आयोग स्तर पर कोई भी प्रकरण अनावश्यक लंबित न रहे। इसके लिए हम सबको समन्वित प्रयास करने होंगे। उन्होंने वरिष्ठ अध्यापक (माध्यमिक शिक्षा)-2018 एवं वरिष्ठ अध्यापक संस्कृत शिक्षा- 2018 की शेष अभिस्तावना संबंधित विभाग को शीघ्र प्रेषित करने के आदेश भी प्रदान किए।
बैठक में आयोग संबंधित अन्य विविध कार्यों व कार्यप्रणाली तथा गुणवत्ता संवर्धन पर भी चर्चा की गई।

बैठक के प्रमुख बिन्दु
1. सहायक वन संरक्षक भर्ती परीक्षा,2018 एवं उप निरीक्षक भर्ती परीक्षा, 2021 का परिणाम प्रक्रिया पूर्ण कर शीघ्र जारी करने के निर्देश दिए गए।
2. आयोग स्तर पर प्रक्रियाधीन अभ्यर्थनाओं पर संबंधित विभागों से आवश्यक पत्राचार कर निस्तारण करने के निर्देश
3. माननीय उच्च न्यायालय में लम्बित वादों में प्रभावी पैरवी कर निस्तारण कराने का प्रयास।
4. शेष अभिस्तावना संबधित विभागों को शीघ्र भिजवाई जाए।

सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी

error: Content is protected !!