एनएसयूआई ने महाविद्यालय का मुख्य द्वार बंद कर विरोध प्रदर्शन कर ज्ञापन सौपा

आज दिनाक 17 दिसंबर – सम्राट पृथ्वीराज चौहान राजकीय महाविद्यालय अजमेर में एनएसयूआई जिलाध्यक्ष अब्दुल फरहान खान के नेतृत्व में एबीवीपी द्वारा आयोजित कार्यक्रम राष्ट्रीय कला मंच के तहत महाविद्यालय परिसर में करने के विरोध में मुख्य द्वार बंद कर विरोध प्रदर्शन कर ज्ञापन सौपा गया।
यह जानकारी देते हुए जिलाध्यक्ष अब्दुल फरहान खान ने बताया कि हाल ही में विद्यार्थी परिषद द्वारा आयोजित पोस्टर प्रदर्शनी कार्यक्रम में एबीवीपी के पदाधिकारी सहित विभिन्न महाविद्यालय के अधिकारियों को मुख्य अतिथि एवं उद्घाटनकर्ता के रूप में सम्मिलित किया गया है उन्हीं के सानिध्य में समस्त कार्यक्रम को पूर्ण किया गया। इस तरह से भाजपा विधायक प्रत्याशी को अतिथि के रूप में बुलाना सीधा-साधा कार्यक्रम द्वारा परिसर में राजनीतिकरण करने को दर्शाता है इससे छात्रों में भी काफी रोष व्याप्त है क्योंकि उक्त कार्यक्रम राष्ट्रीय सेवा योजना के बैनर तले भी आयोजित किया जा सकता था।
अब्दुल फरहान ने बताया कि कार्यक्रम में मनोज यादव मुख्य अतिथि व उद्घाटनकर्ता सहायक प्राचार्य एस.के उपाध्याय के रूप में आना एक बहुत बड़ा प्रश्न चिन्ह है। सरकारी कर्मचारी होने के बावजूद भाजपा विचारधारा को कार्यक्रम में आना व कार्यक्रम में सम्मिलित होना नियम विरुद्ध है जिसके चलते एन.एस.यू.आई द्वारा इनपर उचित कार्रवाई करने हेतु प्राचार्य महोदया को ज्ञापन सौपा गया एवं पूर्व में एनसीसी में हुए फर्जीवाड़े की जांच पर गठित जांच कमेटी की रिपोर्ट भी प्राचार्य मैडम से मांगी। साथ ही दोषी प्रोफेसर की शिकायत भी पत्र लिखकर मुख्यमंत्री जी एवं उच्च शिक्षा मंत्री श्री राजेंद्र यादव जी को भी अवगत कराया जायेगा।
इस दौरान मुख्य रूप से एनएसयूआई जिलाध्यक्ष अब्दुल फरहान खान, जीसीए इकाई अध्यक्ष राजेंद्र भडाणा, अंकित घारू, मोहम्मद अनीश, मनीष सिंह, लकी जैन, शैतान गुर्जर, पीयूष चौधरी, भानु सैनी, चेतन मेघवंशी, तुषार गुर्जर, कुणाल भडाणा, विकास मीणा सहित कई एनएसयूआई कार्यकर्ता व छात्र उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!