किशनगढ़ विधायक सुरेश टाक ने नवनियुक्त जिला कलेक्टर अंशदीप से की मुलाकात

मुलाकात के दौरान विधायक ने किशनगढ़ विधानसभा क्षेत्र के साथ-साथ अजमेर जिले के सभी ग्रामीण क्षेत्रों में सार्वजनिक स्थानों, विद्यालयों, स्वास्थ्य केंद्रों, पंचायत भवनों तथा अन्य सभी सरकारी भवनों के आसपास व्याप्त गंदगी की समस्या के निस्तारण के संबंध में प्रभावी कार्यवाही करवाने के साथ-साथ किशनगढ़ के विभिन्न विकास कार्यों के संबंध में की चर्चा
===========
किशनगढ़। विधायक श्री सुरेश टाक ने आज दिनांक 20 जनवरी गुरुवार को अजमेर जिले के नवनियुक्त जिला कलेक्टर महोदय श्री अंशदीप से व्यक्तिगत रूप से मुलाकात की, मुलाकात के दौरान विधायक ने किशनगढ़ विधानसभा क्षेत्र के साथ-साथ अजमेर जिले के समस्त ग्रामीण क्षेत्रों में सार्वजनिक स्थानों, विद्यालयों, स्वास्थ्य केंद्रों, पंचायत भवनों तथा अन्य सभी सरकारी भवनों के आसपास व्याप्त गंदगी की समस्या के निस्तारण के संबंध में जिला कलेक्टर महोदय अजमेर को पत्र सौंपकर आग्रह किया कि ग्रामीण क्षेत्रों में सार्वजनिक स्थानों, स्कूलों, स्वास्थ्य केंद्रों, ग्राम पंचायत भवनों तथा अन्य लगभग सभी सरकारी कार्यालयों/भवनों के आसपास गंदगी व्याप्त है। जिससे सरकारी भवनों/कार्यालयों में आने-जाने वाले लोगों में भी सरकार के खिलाफ संदेश प्रसारित होता है कि एक तरफ तो सरकार स्वच्छता मिशन के अंतर्गत फंड आवंटित कर साफ सफाई करवाना चाह रही है और दूसरी तरफ हमारी ही लापरवाही के कारण सरकारी भवनों के आस-पास भारी गंदगी व्याप्त है।
साथ ही विधायक ने पत्र में लिखा कि सरकार द्वारा स्वच्छता मिशन के अंतर्गत काफी राशि का आवंटित किया जाकर ग्रामीण क्षेत्रों में साफ-सफाई की प्रभावी व्यवस्था सुनिश्चित किए जाने हेतु कार्ययोजना बनाकर नियमित साफ-सफाई करवाने पर बल दिया जा रहा है। ताकि भारत सरकार/राज्य सरकार के स्वास्थ्य मिशन का प्रभावी क्रियान्वयन होकर सरकारी भवनों के आसपास की जगह साफ-सुथरी रहे और यह स्थल स्वच्छ व सुंदर रह सके, किन्तु फिर भी विभागों की लापरवाही के कारण ग्रामीण क्षेत्रों के सरकारी भवनों/कार्यालयों के आस पास काफी गंदगी रहती है। इस संबंध में प्रभावी निर्देश जारी किये जाकर मानिटरिंग करवाये जाने की आवश्यता है ताकि सरकारी कार्यालयों/भवनों के आस पास व्याप्त गंदगी की समस्या का निस्तारण हो सकें। साथ ही विधायक ने पत्र में यह भी लिखा कि आप हाल ही में अजमेर जिले के कलेक्टर नियुक्त हुए हैं तथा आपकी कार्यशैली भी सदैव इस तरह की समस्याओं के त्वरित निस्तारण की रही है। ऐसे में अजमेर जिले की जनता को आपसे काफी उम्मीदे है कि आप इस संबंध में संज्ञान लेकर आदेश जारी कर इसकी मॉनिटरिंग करवायेगें कि यदि ग्रामीण क्षेत्र में किसी भी सरकारी भवन/कार्यालय व सार्वजनिक स्थल के आस पास गंदगी रही तो संबंधित जिम्मेदार अधिकारी की जिम्मेदारी निर्धारित की जाकर संबंधित के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी। अतः इस संबंध में आप संज्ञान लेकर ग्रामीण क्षेत्रों के सरकारी भवनों/कार्यालयों व सार्वजनिक स्थलों पर व्याप्त गंदगी की समस्या का निस्तारण करावे।
इसी के साथ विधायक श्री टाक ने किशनगढ़ विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न विकास कार्यों के संबंध में जिला कलेक्टर महोदय से विस्तृत चर्चा की।

(निजी सहायक)
माननीय विधायक किशनगढ़

error: Content is protected !!