राजस्थान सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन की सख्ती से पालना कराये – कांग्रेसी

अजमेर ! इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक डॉ राजकुमार जयपाल राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी चिकित्सा प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ संजय पुरोहित प्रदेश महासचिव डॉ जी एस बुंदेला डॉ सतीश शर्मा अजमेर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के निवर्तमान महासचिव शिव कुमार बंसल ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर कोविड-19 संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए राजस्थान सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन की सख्ती से पालना कराने का आग्रह किया है। कांग्रेसियों ने प्रेस वक्तव्य जारी कर बताया राजस्थान सरकार द्वारा कोविड-19 संक्रमण मैं बेहतर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य व्यवस्था उपलब्ध कराकर बेहतर प्रबंधन कर रही है परंतु कोविड-19 संक्रमण की तीसरी लहर में संक्रमण की तीव्रता न्यूनतम होने एवं गम्भीरता नहीं के कारण आमजन राजस्थान सरकार द्वारा जारी कोविड-19 गाइडलाइन की पालन नहीं कर रहा है । जिससे राजस्थान एवं अजमेर जिले में तेजी से संक्रमण बढ़ता जा रहा है !
उन्होंने पत्र में लिखा है कि कोविड-19 संक्रमण की चैन तोड़ने के लिए राजस्थान में धारा 144 लगा देनी चाहिए एवं तत्काल सामाजिक,राजनीतिक सार्वजनिक आयोजनों धरना प्रदर्शन पर रोक लगा देनी चाहिए। जिससे सोशल डिस्टेंसिंग की कड़ाई से पालना हो सके।
उन्होंने बताया कि चिकित्सकों के संज्ञान में आया है कि आर टी पी सी आर टेस्ट में संक्रमण से पॉजिटिव मरीज संक्रमण के तीव्रता एवं गंभीरता नहीं होने के कारण घर में आइसोलेट होने के बजाय दैनिक नित्यक्रम कर रहे हैं एवं कोरोना संक्रमण फैला रहे हैं ! जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन को निर्देश दें कि ऐसे व्यक्तियों को घर में आईसोलेट रहने के लिए पुख्ता व्यवस्था करें।
राजस्थान सरकार द्वारा कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए जारी की गई गाइडलाइन के तहत 2 गज दूरी मास्क है जरूरी ! परंतु आमजन अभी भी लापरवाह है और मास्क नहीं लगा रहा है वहीं दूसरी ओर सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं हो रही है। केवल उन्हीं दुकानों को खोलने की परमिशन दी जाए जिस दुकान के बाहर सोशल डिस्टेंस के गोला मार्क किए हुए हो एवं सोशल डिस्टेंस मेंटेन नहीं करने वाले दुकानदारों की दुकाने अविलंब बंद करवाई जाए।
उन्होंने कहा कि कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए आमजन को मास्क पहनने के लिए जागरूक करने के लिए राजस्थान सरकार द्वारा सामाजिक एवं स्वयंसेवी संस्थाओं के माध्यम से जन जागरूकता अभियान चलाया जाना चाहिए। उल्लेखनीय है कि पूर्व में भी राजस्थान सरकार के निर्देशानुसार जन जागरूकता अभियान चलाया गया था जिसमें जरूरतमंदों को स्वयंसेवी संस्थाओं ने मास्क वितरित किए थे।

error: Content is protected !!