एलएलबी द्वितीय वर्ष के परिणाम को संशोधित करने को लेकर ज्ञापन दिया

आज दिनांक 28 जनवरी 2022 को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की राजकीय विधि महाविद्यालय अजमेर की इकाई ने महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय अजमेर के कुलपति प्रोफेसर अनिल शुक्ला को विभिन्न समस्याओं को लेकर और एलएलबी द्वितीय वर्ष के परिणाम को संशोधित करने को लेकर ज्ञापन दिया।
एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने यूनिवर्सिटी प्रशासन के खिलाफ शुक्रवार को जमकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया इसके बाद एबीवीपी के सभी कार्यकर्ता और लॉ कॉलेज के विद्यार्थी धरने पर बैठ गए। तत्पश्चात विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर अनिल शुक्ला, परीक्षा नियंत्रक प्रोफेसर शिव दयाल सिंह, चीफ प्रॉक्टर अरविंद पारीक और विश्वविद्यालय के कर्मचारी व अधिकारी कुलपति सचिवालय के बाहर आए और मांगों को सुना विश्वविद्यालय के कुलपति ने एबीवीपी की मांगों को जल्द पूरा करने का आश्वासन दिया।
गौरतलब है कि दिनांक 27 जनवरी 2022 को विधि स्नातक द्वितीय वर्ष का परीक्षा परिणाम जारी किया गया जिसमें अधिकांशत विद्यार्थियों के विषय 2.6 लेबर लॉ और 2.7 जनरल इंग्लिश मैं बैक दे दी है जोकि विश्वविद्यालय द्वारा लापरवाही और तकनीकी खामियों को दर्शाता है इसके कारण एलएलबी द्वितीय वर्ष सहित लॉ कॉलेज के सभी विद्यार्थियों में आक्रोश है।
महानगर मंत्री विकास गोरा ने बताया कि आज राजकीय विधि महाविद्यालय अजमेर के एबीवीपी इकाई अध्यक्ष दिनेश चौधरी के नेतृत्व में प्रदर्शन किया गया जिसमें एलएलबी द्वितीय वर्ष के परीक्षा परिणाम में हुई विसंगति को दूर कर परीक्षा परिणाम को संशोधित करने और विभिन्न मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन कर कुलपति को ज्ञापन सौंपा।
जिसमें मांग करते हुए इकाई अध्यक्ष दिनेश चौधरी ने बताया कि एलएलबी द्वितीय वर्ष का जो विश्वविद्यालय ने परीक्षा परिणाम जारी किया है वह न्याय संगत नहीं है,जिससे विद्यार्थियों मे आक्रोश है क्योकि जारी परीक्षा परिणाम में कोई गड़बड़ की है अन्यथा दो विषयों में सभी विद्यार्थियों के इतने कम नंबर नहीं आते निश्चित ही परीक्षा परिणाम की जांच कर विधार्थियो के हित मे निर्णय लिया जाना चाहिए अन्यथा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद विश्वविद्यालय का मुख्य द्वार बंद कर उग्र प्रदर्शन कर धरना देगी जिसकी समस्त जिम्मेदारी विश्वविद्यालय प्रशासन की होगी।
एबीवीपी लॉ कॉलेज इकाई संरक्षक बलराम हरलानी ने कहा कि विश्वविद्यालय को विद्यार्थियों की इन जायज मांगों को मानकर विद्यार्थी हित में निर्णय लेना चाहिए क्योंकि यह मांगे अत्यंत महत्वपूर्ण है।
महानगर सहमंत्री और प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य उदय सिंह शेखावत ने बताया कि एबीवीपी की मांगों को जल्द से जल्द पूरा नहीं किए जाने पर विद्यार्थी परिषद उग्र आंदोलन करेगी।
इस अवसर पर कविता सैनी, प्रियंका चौरसिया, प्रिया मीणा, शीलू मीणा, रिंकू मीणा, उत्तम सिंह, योगेश अडानिया, कमलेश प्रजापति, उमेश चौधरी, सरजू तोमर, टीकम गुर्जर, सुवालाल गुर्जर, रवि रेशवाल, राजेंद्र कालस, हीरालाल मीणा, किशन बागड़ी, पुनीत जैन, अमन, विशाल, तेजकरण सिंह आदि एबीवीपी कार्यकर्ता और लॉ कॉलेज के विद्यार्थी उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!