अजमेर को पर्यटन हब के रूप में किया जाएगा विकसित -राठौड़

तारागढ़ पर लगाया जाएगा रोप-वे
आरटीडीसी की अर्थव्यवस्था शीघ्र लाई जाएगी पटरी पर

अजमेर ! राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह राठौड़ ने कहा कि अजमेर को पर्यटन हब के रूप में विकसित किया जाएगा आरटीडीसी अध्यक्ष राठौड़ आज अजमेर प्रवास के दौरान अजमेर क्लब चौराहे पर कांग्रेस के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं से औपचारिक बातचीत कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि अजमेर में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए तारागढ़ पर रोप-वे लगाया जाएगा !
उन्होंने केंद्र सरकार से पुष्कर मेड़ता रेल लाइन निर्माण का आग्रह किया जिससे कि अजमेर जिले में पर्यटन का समुचित विकास हो सके।
उन्होंने कहा कि राजस्थान के लोकप्रिय मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पिछले बजट में 500 करोड़ का पर्यटन विकास कोष की स्थापना की है इस कोष से राजस्थान प्रदेश एवं अजमेर जिले में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए योजनाबद्ध तरीके से कार्य किया जाएगा एवं राजस्थान पर्यटन विकास निगम की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाया जाएगा।
उन्होंने कहा कि राजस्थान पर्यटन विकास निगम के होटलों एवं रेस्टोरेंट में गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाएगा !
आरटीडीसी अध्यक्ष राठौड़ ने गत दिनों सदन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिए गए बयानों पर तंज कसते हुए कहा कि भाजपा नहीं होती तो नोटबंदी नहीं होती, भाजपा नहीं होती तो पेट्रोल डीजल और गैस महंगी नहीं होती, भाजपा नहीं होती तो महंगाई नहीं होती, भाजपा नहीं होती तो बेरोजगारी चरमसीमा पर नहीं होती, भाजपा नहीं होती तो देश की परिसंपत्तियों नहीं बिकती,भाजपा नहीं होती जो किसान आंदोलन नहीं होता,भाजपा नहीं होती तो देश की जीडीपी माइनस में नहीं जाती!
उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र की भ्रष्ट भाजपा सरकार सीबीआई आयकर एवं ईडी जैसी संस्थाओं सरकारी संस्थाओं का निजी स्वार्थ के लिए दुरुपयोग कर रही है केंद्र सरकार के इशारे पर उनके यहां भी आयकर की रेड हुई थी।
उन्होंने कहा कि भाजपा ने राजस्थान में लोकतांत्रिक तरीके से चुनी गई अशोक गहलोत सरकार को गिराने के लिए षड्यंत्र एवं साजिश रची थी। भाजपा की साजिश नाकाम होने पर अब वह प्रदेश में अब अशांति फैलाने का कुप्रयास कर रही है जिसमें वह कभी सफल नहीं होगी !
आरटीडीसी अध्यक्ष राठौड के अजमेर आगमन पर अजमेर क्लब चौराहे पर पूर्व मंत्री जसराज जयपाल एवं पूर्व विधायक डॉ राजकुमार जयपाल के नेतृत्व में कांग्रेस के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया।
इस अवसर पर महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति के सयोजक एवं पूर्व विधायक डॉ श्रीगोपाल बाहेती देहात कांग्रेस के निवर्तमान अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह राठौड़ सौरभ बजाड बीरम सिंह रावत कुलदीप कपूर फकरे मोइन शिव कुमार बंसल विवेक पाराशर रमेश सेनानी वैभव जैन मनोज जैन महेंद्र चौधरी आरिफ हुसैन गुलाम मुस्तफा अमोलक सिंह छाबड़ा महेश ओझा देश राज मेहरा अब्दुल फरहान राजेंद्र रावत नीरू दोसाया गणेश चौहान कुशाल कोमल गोपाल तिलोनिया अरविंद धौलखड़िया नरेश सत्यावना कैलाश झालीवाल तुषार सिंह यादव नरवीर सिंह यादव रणजीत सिंह रावत कामना मिश्रा द्रोपती कोली अरुणा कच्छावा किरण मेघवंशी सोनल मौर्य ईश्वर तहलियानी पुसा गुर्जर मनीष सेठी चंद्रशेखर बालोठिया नकुल खंडेलवाल विजय गहलोत बनवारी लाल शर्मा नितिन जैन कपिल सारस्वत विष्णु गॉड महमूद खान सलीम खान जूलियस क्लाइमेट वसीम खान वाहिद खान आरिफ खान सैयद फैजल विनोद नकवाल विष्णु गोड शैलेंद्र अग्रवाल करतब मीणा बीरम मेघवंशी सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसियों ने आरटीडीसी अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ का माल साफा पहना कर माल्यार्पण कर स्वागत किया।

error: Content is protected !!