बार चुनाव, चर्चाओं का बाजार हुवा गर्म

सानिया सेन
केकड़ी 10 मार्च(पवन राठी)बार एसोसिएशन केकड़ी के चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के साथ ही चर्चाओं का बाजार गर्म हो चुका है।अधिवक्ताओं की कोशिश है कि बार के सर्वांगीण विकास के लिए सर्वसम्मति से अध्यक्ष बनाया जाए जिससे कि अधिवक्ताओं के हितों की सुरक्षा के साथ साथ बार का विकास भी हो सके।
अध्यक्ष पद के लिए अधिवक्ता हेमंत जैन के नाम पर सर्वसम्मति बनाने के प्रयास अधिवक्ताओं द्वारा प्रारम्भ कर दिए गए है।अब देखना यह है कि ये प्रयास सफल हो पाते है या नही। दूसरी और अध्यक्ष पद की दावेदारी के लिए अनेक नाम पर चर्चाएं प्रारम्भ हो चुकी है। अब तक खुलकर चुनाव मैदान में सामाजिक एवम कल्याण सचिव पद के लिए महिला अधिवक्ता सानिया सेन द्वारा अपनी दावेदारी ठोकी जा चुकी है।गौर तलब है कि विगत बार चुनावो में भी ये चुनाव लड़ चुकी है जिसमे इन्हें अपने प्रतिद्वंदी से हार का सामना करना पड़ा था ।इस बार ये नए जोश खरोश के साथ चुनावी समर में ताल ठोक चुकी है।
कोर्ट परिसर पूरी तरह से अब चुनावी रंग से सरोबार हो चुका है।इसके बावजूद भी कार्यकारिणी के बाकी 6 पदों के लिए कोई भी प्रत्याशी खुलकर ताल ठोकने में असफल रहे है।उसका प्रमुख कारण वेट एंड वाच की रण नीति है। बहरहाल यह बात जरूर कही जा सकती है कि यदि अध्यक्ष पद पर सर्व सम्मति नही बन पाती है तो केकड़ी बार के चुनाव इस बार काफी रोचक होंगे इसे नकारा नही जा सकता।

error: Content is protected !!