अजमेर उत्तर विधानसभा के विभिन्न क्षेत्रों में खोदे जायेगें 40 हैण्डपम्प

प्रो. वासुदेव देवनानी
अजमेर, 27 मार्च। पूर्व शिक्षा मंत्री व अजमेर उत्तर के विधायक वासुदेव देवनानी कीे अभिशंषा पर अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर 40 हैंडपम्प खोदे जायेगे । यह हैंडपम्प लगने से क्षेत्रवासियों को गर्मी के दिनों में पानी के संकट का सामना नहीं करना पड़ेगा।
देवनानी ने कहा कि अधिकांश क्षेत्रों में हैंडपम्प भी खराब पड़े हैं, इसलिए लोगों में पानी की समस्या को लेकर काफी आक्रोश है ।
देवनानी ने अधिकारियों से कहा कि सबसे पहले 48 घंटे के अंतराल से सभी क्षेत्रों को नियमित रूप से और पूरे प्रेशर से पानी सप्लाई की व्यवस्था तुरंत शुरू की जाए। इसके लिए जलदाय विभाग को जिस भी स्तर की व्यवस्था करनी पड़े, तुरंत करनी चाहिए। सभी खराब हैंडपम्पों को जल्द से जल्द ठीक कराने और पानी सप्लाई की टाइमिंग में सुधार करने को कहा। देवनानी ने कहा कि अजमेर उत्तर विधान सभा क्षेत्र के विभिन्न क्षेत्रों में 40 हैण्डपम्प खोदे जाने से इस अजमेर के निवासियों को पेयजल किल्लत से राहत मिलेगी । देवनानी ने कहा कि जिन स्थानों पर हैण्डपम्प खोदे जायेगे । यह वह क्षेत्र हैं, जहां गर्मी के दिनों में पानी की समस्या बनी रहती है। हैंडपम्प लगने से लोगों को काफी राहत मिलेगी।
इन स्थानों पर लगेंगे हैंडपम्प
आजाद नगर, पसंद नगर, बैरवा बस्ती व रावतों का मौहल्ला, वार्ड चार में पंचायत भवन, रैदासपुरा, वार्ड छह में गोपाल कुंड, वार्ड सात में नागफणी, वार्ड आठ में गंज, वार्ड 60 में कुंदन नगर, पलटन बाजार, वार्ड 63 में प्रताप नगर, वार्ड 67 में नगीना बाग, वार्ड 70 में होलीदड़ा, वार्ड 71 में वन विहार, वैशाली नगर, कबूतरशाला के पीछे, गंज, वार्ड 72 में जटिया हिल्स, वार्ड 73 में राजीव काॅलोनी, वार्ड 74 में आंतेड़ कच्ची बस्ती, छतरी योजना कच्ची बस्ती, वार्ड 75 में भक्तिधाम यूआईटी काॅलोनी, कचरा डिपो के सामने यूआईटी काॅलोनी, वार्ड 77 में श्रीराम विहार काॅलोनी, वार्ड 80 में आशापुरा माता मंदिर के पास ईदगाह, वैशाली नगर, आरपीएससी काॅलोनी में हैंडपम्प लगेंगे। इसी प्रकार ग्रामीण क्षेत्र में काजीपुरा में पाबूजी मंदिर, फाॅयसागर रोड पर रावतनगर, स्वास्तिक नगर, विनायक विहार, हाथीखेड़ा में नाथेड़ी का बाड़ा, खरेखड़ी में शंकर भगवान मंदिर, शीतला माता मंदिर, अजयसर में हरिदादा की ढाणी, लोहागल में कच्ची बस्ती कबीर नगर, जीवन मंदिर काॅलोनी, लुहार बस्ती, माकड़वाली में देवनारायण मंदिर के पास, कहारों की ढाणी, बोराज में एम.एस. रावत काॅलोनी, चामुंडा विहार काॅलोनी में हैंडपम्प लगाए जाएंगे।

error: Content is protected !!