पर्यटन निगम ने हर जिले में पर्यटन स्थल विकसित करने के लिए मांगे सुझाव

अजमेर में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कई योजनाएं लागू होगी -राठौड़
रेल मंत्री से तारागढ़ रेल्वे गेस्ट हाउस पर्यटन निगम को देने का आग्रह

अजमेर! राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह राठौड़ ने रेल मंत्री अनिल वैष्णव को पत्र लिखकर तारागढ़ स्थित रेलवे गेस्ट हाउस को पर्यटन निगम को स्थानांतरित करने की का आग्रह किया है !
निगम के अध्यक्ष राठौड ने प्रेस वक्तव्य जारी कर बताया कि अजमेर में पर्यटन को बढ़ावा देने एवं नए पर्यटन स्थल विकसित करने की कड़ी में तारागढ़ स्थित रेलवे गेस्ट हाउस को राजस्थान पर्यटन निगम अजमेर को देने का आग्रह किया है जिससे गेस्ट हाउस का पुनर्निर्माण कर आरटीडीसी का होटल एवं कैफेटेरिया विकसित किया जा सके। उन्होंने बताया कि तारागढ़ पर रोपवे बनाने की प्रक्रिया शीघ्र प्रारंभ की जाएगी। निगम अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ ने बताया कि राजस्थान बजट 22 – 23 के अनुसार पुष्कर का सौदर्यकरण किया जाएगा एवं आधारभूत सुविधाओं में विस्तार किया जाएगा जिससे कि पुष्कर आने वाले पर्यटको अधिक से अधिक सुविधाएं मुहैया कराई जा सके। उन्होंने बताया कि पुष्कर मेला 2022 में राष्ट्रीय स्तर की व्यापक तैयारी की जाएगी इस बार का पुष्कर मेला अपनी अनोखी छटा बिखेरेगा!

उन्होंने बताया कि राजस्थान में पर्यटन को बढ़ावा देने एवं हर जिले में पर्यटन स्थल विकसित एवं स्थापित करने के लिए जनप्रतिनिधियों एवं आम जनता से सुझाव आमंत्रित किए गए हैं। जनप्रतिनिधि आम जनता एवं स्वयंसेवी संस्थाएं अपने सुझाव जिला कलेक्टर के माध्यम से अथवा पर्यटन भवन ,राजस्थान पर्यटन विकास निगम विधायकपुरी थाने के पास जयपुर के पते पर प्रेषित कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि राजस्थान की संस्कृति और विरासत को के व्यापक प्रचार प्रसार के लिए पर्यटन निगम केंद्र एवं प्रदेश के बीच बेहतर तालमेल स्थापित कर. देश एवं विदेश से आने वाले पर्यटक को अच्छी सुविधाएं प्रदान करेगा।

error: Content is protected !!