अनिता भदेल ने किया यूरोलोजी शिविर का दौरा

अजमेर। यूरोलोजी षिविर में अनिता भदेल ने दौरा करते हुए कहा कि मानव सेवा ही माधव सेवा है। स्वामी हृदया राम जी द्वारा प्रारम्भ कि गयी जीव सेवा समिति की भी सेवा को सराहा। उन्होने कहा कि अमेरिका से डॉ. बदलानी हिन्दूस्तान में आकर अपनी माटी का कर्ज अदा करते है। इनसे प्रेरणा लेनी चाहिए। हमें सेवा कार्यो में अपना जीवन निछावर करना चाहिए। उन्होने कहा कि दो तीन दिन से अखबारों में डॉ. बदलानी के स्टेटमंेट पढे थे जब भी डॉ. बदलानी अजमेर में आकर ऐसे षिविरों का आयोजन करते हैं तथा पिछले दिनों डॉ. बदलानी ने कुछ आॅपरेषनों के लिये उपकरणों की बात कही थी तो मैंने एमएलए फण्ड से 5 लाख रूपये की राषि इन जरूरी आवष्यक उपकरणों के लिये दी थी।
लेकिन जब आज अजमेर आये तो कुछ ऐसे आवष्यक उपकरण की आवष्यकता है, ऐसे उपकरण होने ही चाहिए। उन उपकरणों की समस्या के लिये मैं यहां आई। डॉ. बदलानी को किसी बात की परेषानी ना हो। दो से ढाई लाख रूपये की राषि के उपकरण आने वाले साल में मैं उपलब्ध करा दूंगी।
डॉ. बदलानी ने बताया कि वह कुछ उपकरण बाहर से लाना चाहते हैं लेकिन कस्टम की समस्या के कारण नहीं ला पा रहे हैं। यदि गवर्मेंट उनको यह राहत दे तो डॉ. बदलानी जो उपकरण डोनेट करना चाहते हैं। इस समस्या के संदर्भ में मैं एमएलए सरकार से बात करके या ऐसे कोई पत्र उपलब्ध कराकर दिलाने की कोषिष करूंगी, ताकि वहां के उपकरण यहां आ सकें और दूसरा षिविर में यहां हर वर्श सेवा देते हैं और डॉ. बदलानी की सेवा का कोई मुकाबला नहीं है। हमारे यहां के मरीजों के सफल आॅपरेषन किये हैं।
काफी महिलाआंे ने सफल आॅपरेषन के लिये संतोश व्यक्त किया है। एक महिला के पथरी का आॅपरेष न हुआ है। जिसकी पथरी का साईज ईतना बडा था कि मैं अचम्भित रह गई और कई बुजुर्गों से भी मिली। जिन्होंने उपचार करवाया है वह सब संतुश्ट है। डॉ. बदलानी की सेवाओं से हम तो बहुत कृतज्ञ हैं। षिविर का आयोजन बहुत सफल रहा।
error: Content is protected !!