महाप्रबंधक ने विभागाध्यक्ष और मण्डल रेल प्रबंधको के साथ की कार्य समीक्षा बैठक

गतिषक्ति टर्मिनलो के कार्य पर विषेष ध्यान देने पर दिया बल
निर्माण परियोजनाओं, विद्युतीकरण के साथ स्वीकृत कार्यो की प्रगति पर ली जानकारी

श्री विजय शर्मा, महाप्रबंधक-उत्तर पष्चिम रेलवे ने उत्तर पष्चिम रेलवे पर विभागों के विभागाध्यक्षों तथा चारों मण्डलों के मण्डल रेल प्रबंधकों के साथ आज दिनांक 03.08.2022 को कार्य समीक्षा बैठक की। समीक्षा बैठक में श्री विजय शर्मा, महाप्रबंधक-उत्तर पष्चिम रेलवे ने गतिषक्ति टर्मिनलों के कार्य पर विषेष बल देने तथा निर्माण परियोजनाओं, विद्युतीकरण तथा अन्य स्वीकृत कार्यों के लक्ष्यानुसार पूरा करने पर विषेष ध्यान देने के दिषा-निर्देष प्रदान किये।
उत्तर पष्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी कैप्टन षषि किरण के अनुसार कार्य समीक्षा बैठक में श्री विजय शर्मा, महाप्रबंधक-उत्तर पष्चिम रेलवे ने चारों मण्डलों पर गतिशक्ति टर्मिनल की प्रगति के बारे में जानकारी ली एवं कार्यों को शीघ्र पूरा करने के दिषा-निर्देष प्रदान किये। इसके साथ ही बैठक में उत्तर पष्चिम रेलवे पर वर्तमान में चल रही निर्माण परियोजनाओं की प्रगति की जानकारी ली तथा अधिकारियों को लक्ष्यानुसार पूर्ण करने के निर्देष दिये। इसके साथ ही संरक्षा पर विषेष ध्यान देते हुये रेलसेवाओं के सुरक्षित एवं संरक्षित संचालन के लिये भी निर्देष दिये। बैठक में महाप्रबन्धक महोदय ने सभी मण्डलों पर जारी विद्युतीकरण कार्यों व यातायात सुविधा कार्यों की प्रगति रिपार्ट ली इसके षीघ्र क्रियान्वयन पर विस्तृत चर्चा की। इसके साथ ही एक स्टेषन-एक उत्पाद योजना की समीक्षा करते हुये कहा कि वर्तमान उत्तर पष्चिम रेलवे पर 28 स्टेषनों पर एक स्टेषन-एक उत्पाद योजना के तहत स्थानीय उत्पादों की स्टॉल संचालित हो रही है तथा षेष चिन्हित स्टेषनों पर स्टॉल आवंटन के निर्देष प्रदान किये।
बैठक में मण्डल रेल प्रबन्धकों ने भी प्रस्तुतीकरण के माध्यम से मण्डलों की प्रगति के बारे में जानकारी प्रदान की। श्री विजय शर्मा ने यात्री सुविधाओं संबंधित कार्य जैसे लिफ्ट, एस्केलेटर, फुट ओवर ब्रिज इत्यादि पर सतत् निगरानी के साथ-साथ रेलवे ट्रेक कार्यो की मॉनिटरिंग सुचारू रूप से करने के निर्देष भी दिये। साथ ही रेलवे पर चल रहे आधारभूत ढांचे को मजबूत करने के कार्यो यथा विद्युतीकरण एवं दोहरीकरण कार्यो को समय सीमा में पूर्ण करने के लिए विषेष मॉनिटरिंग पर भी बल दिया गया।
वरि. जन सम्पर्क अधिकारी
उत्तर पश्चिम रेलवे, जयपुर

error: Content is protected !!