सावित्रीबाई फुले राष्ट्रीय जागृति मंच द्वारा गायो के ईलाज हेतु लड्डू व दवाईयॉं की वितरण

आज दिनांक 23 सितम्बर 2022 – गायो में चल रही महामारी लंपी वायरस के चलते आज सावित्रीबाई फुले राष्ट्रीय जागृति मंच की ओर से उक्त बीमारी से रोकथाम हेतु सर्वप्रथम कल्याणीपुरा गांव से गौ सेवा की शुरुआत कर गायो को औषधी लड्डू व दवाईयॉं वितरण की गई।
यह जानकारी देते हुए अध्यक्ष सुनीता चौहान ने बताया कि जिस तरह से पूरे देष में लंपी वायरस गायो में चरम सीमा पर बढ़ रहा है जिससे गाये गंभीर बीमारी के चलते मर रही है। इसी महामारी के बचाव हेतु आज सावित्रीबाई फुले राष्ट्रीय जागृति मंच द्वारा सर्वप्रथम कल्याणपुरा गांव में पहंुचकर गायों को औषधियुक्त लड्डू खिलाए तत्पश्चात सेवा कार्य की कढ़ी में वैशाली माकड़वाली स्थित क्वारंटाइन सेंटर मे भी लंपी वायरस से पीड़ित गायों केे उपचार हेतु राहत सामग्री क्वारंटाईन सेन्टर के इंचार्ज डॉक्टर शर्मा के अनुसार उपलब्ध कराई गई साथ ही औषधि युक्त लड्डू भी दिए गए। वहॉं उपस्थित डॉ नवीन परिहार ने लंपी वायरस के बारे में तथा इसकी रोकथाम, इसके प्रसार पर रोक लगाने व उचित इलाज के तरीके भी समझाएं।
अध्यक्ष सुनीता चौहान ने सभी गोपाल पालको से अपील की है की इस महामारी के समय गायों को दवाई के साथ-साथ प्यार और अपनेपन की भी जरूरत है इसलिए उन्हें अपने पास रखें बाहर ना निकालें। संस्था द्वारा उक्त सेवाकार्य गायो के बचाव के लिए लगातार जारी रहेगा।
इस दौरान ममता पालरिया, उर्मिला मारोठिया, राजकुमारी टांक, बीना टांक, कविता कच्छावा, रेनू चौहान, रंजनी, ममता चौहान, विजय लक्ष्मी सिसोदिया आदि संस्था पदाधिकारी मौजूद रही।
भवदीया

सुनीता चौहान
जिलाध्यक्ष
मो. 9829076281

error: Content is protected !!