सहायक निदेशक (पाॅलीग्राफ डिवीजन), लेक्चरर अगद तंत्र विचारित सूची जारी

अजमेर, 23 नवंबर। राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा गृह (ग्रुप-1) विभाग में सहायक निदेशक (पाॅलीग्राफ डिवीजन) एवं आयुर्वेद एवं भारतीय चिकित्सा विभाग में अगद तंत्र विषय के लेक्चरर पदों हेतु पात्रता की जांच के लिए अभ्यर्थियों की विचारित सूची जारी की गई है। साक्षात्कार के लिए पात्र अभ्यर्थियों की सूची दस्तावेज सत्यापन के बाद जारी की जाएगी। इस संबंध में विस्तृत सूचना आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

सचिव श्री एचएल अटल ने बताया कि आयोग द्वारा सहायक निदेशक (पॉलीग्राफ डिवीजन) पदों पर सीधी भर्ती द्वारा चयन के लिए संवीक्षा परीक्षा-2021 का आयोजन 10 जून 2022 को किया गया था। 13 नवंबर 2021 को लेक्चरर अगद तंत्र विषय की संवीक्षा परीक्षा-2021 आयोजित की गई थी। परीक्षाओं के फलस्वरूप 6-6 अभ्यर्थियों को पात्रता की जांच के लिए विचारित सूची में अस्थाई रूप से शामिल किया गया है।

श्री अटल ने कहा कि लेक्चरर- अगद तंत्र का परिणाम माननीय राजस्थान उच्च न्यायालय जयपुर में दायर याचिका संख्या 12013/2021 में पारित अंतरिम आदेश दिनांक 7 मार्च 2022 की पालना में उक्त याचिका में पारित होने वाले अंतिम निर्णय के अध्यधीन रहेगा। उन्होंने बताया कि जारी की गई विचारित सूची साक्षात्कार के लिए सफल अभ्यर्थियों की सूची नहीं है। इसका उद्देश्य मात्र दस्तावेज सत्यापन के माध्यम से चयन प्रक्रिया में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों की अभ्यर्थिता सुनिश्चित करना है। अभ्यर्थियों की पात्रता जांच विज्ञापन की शर्तों/नियमों के अनुसार की जाएगी। पात्रता की समस्त शर्तें नियमानुसार पूर्ण नहीं करने वाले अभ्यर्थियों की पात्रता आयोग द्वारा रद्द कर दी जाएगी। पात्र पाए गए अभ्यर्थियों में से ही साक्षात्कार हेतु परिणाम जारी किया जाएगा। विचारित सूची में सम्मिलित अभ्यर्थियों को विस्तृत आवेदन एवं दस्तावेज सत्यापन के संबंध में यथासमय सूचित कर दिया जाएगा।

error: Content is protected !!