भूमाफ़ियाओं से तंग आ कलेक्टर से माँगी इच्छा मृत्यु

बाड़मेर निवासी राजूराम भील की जमीन पर कब्जा करने वाले भूमाफियों पर कार्यवाही की मांग लेकर को बाड़मेर कलेक्टर के समक्ष उपस्थित हो तंग आकर इच्छा मृत्यु की माँग कि है। इसी प्रकरण को लेकर जयपुर एवं चुरु में भी अनुसूचित जाति व जनजाति के विभिन्न संगठनों द्वारा कलेक्टर को दिया ज्ञापन गया है।

दलितों पर अत्याचार को लेकर भारी आक्रोश

बाड़मेर के कुख्यात भूमाफिया ने एक दलित की जमीन पर अवैध कब्जा कर उसको बंधक बनाने का मामला सामने आया है। जब से दलित राजू राम भील के साथ अन्याय का मामला सामने आया है तब से दलित समाज के लोग आक्रोशित नजर आ रहे है। दलित अत्याचार का यह मुद्दा अब प्रदेश स्तर पर दलितों द्वारा उठाया जा रहा है। जब से समाचार पत्रों के माध्यम से लोगों को पता चल रहा है तब से लोग खुलकर सामने आ रहे है।

अनुसूचित जनजाति समाज के लोगो द्वारा जिला कलेक्टर चुरु एवं जयपुर को ज्ञापन देकर बेशकीमती खातेदारी भूमि पर कब्जा करने वालों पर कार्यवाही की मांग की है। अनुसूचित जाति के लोगो ने बताया कि दबंगों ने बेशकीमती भूमि पर कब्जा करने के साथ-साथ इनकी नाबालिग पुत्री और उनके परिवार के सभी सदस्यों के उपर दिनांक 10 सितम्बर 2022 को जानलेवा हमला किया और जाति सूचक शब्दो से अपमानित किया तथा तीन दिन तक उनके पूरे परिवार को बंधक बनाए रखा। पीड़ितों ने इस दर्दनाक दास्तां के संबन्ध में सदर पुलिस थाना में FIR दर्ज करवा रखी है जिसके नंबर 349/2022 है।

इन्होंने नामजद आरोपियों तन सिंह पुत्र दीप सिंह एवं महेंद्र सिंह पुत्र तन सिंह और शैतान सिंह व अन्य लोगों पर मुदकमा दर्ज करवाया है। आरोपी तन सिंह सत्तारूढ पार्टी कांग्रेस का बाड़मेर ब्लॉक अध्यक्ष भी है, जिससे उस पर अभी तक कार्यवाही नहीं कि गई है। आरोपी दबंग, नशे का कारोबारी, अवैध कार्यों में ही लिप्त है इन्होंने दलित परिवार के घर से निकलने के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं तथा मुकदमे में इन पर राजीनामे के लिए अनुचित दबाव बनाया जा रहा है, साथ ही इनके गवाह को भी धमकाया जा रहा है।

हमारी मांग है कि इन भूमाफियों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही करवाकर इन्हें न्याय दिलवाया जाए। अगर समय रहते प्रशासन इन नामजद आरोपियों पर कार्यवाही नहीं करता है तो मजबूर हमें प्रदर्शन करना होगा।

error: Content is protected !!