श्री शांतिनाथ दिगम्बर जैन जिनालय वेदी प्रतिष्ठा की वर्षगांठ पर विभिन्न आयोजन

अजमेर, 2 दिसंबर, 2022 / सर्वोदय कॉलोनी स्थित श्री शांतिनाथ दिगम्बर जैन जिनालय की वेदी प्रतिष्ठा महोत्सव की वर्षगांठ के अवसर पर तीन दिवसीय कार्यक्रम का शुभारंभ शुक्रवार को हुआ, जिसके प्रथम चरण में देवाधिदेव 1008 श्री अरहनाथ भगवान का तप कल्याणक मनाया गया। प्रातः कलशाभिषेक, शांति धारा एवं अरहनाथ भगवान की पूजा अर्चना की गई तथा शाम को सामुहिक आरती व णमोकार पाठ के साथ अरहनाथ भगवान का चालीसा एवं जाप किया गया।
इसी श्रृंखला में शनिवार को प्रातः भगवान मल्लीनाथ का जन्म व तप कल्याणक और भगवान नमिनाथ का ज्ञान कल्याणक मनाया जाएगा तथा शाम को भजन संध्या का आयोजन किया जाएगा।
रविवार को वेदी प्रतिष्ठा की वर्षगांठ होने के कारण जिनाभिषेक, शांतिधारा के साथ शांति विधान व विभिन्न आयोजन किये जायेंगे तथा शाम को महा आरती की जाएगी। उल्लेखनीय है कि इस जिनालय को वेदी प्रतिष्ठा दिसंबर 1994 में हुई थी, जिसकी मांगलिक क्रियाएँ आचार्य विद्या सागर जी महाराज के परम शिष्य मुनि श्री सुधा सागर जी महाराज के ससंघ सानिध्य में सम्पन्न हुई थी।

जिनालय समिति के मंत्री विनय गदिया ने बताया कि वेदी प्रतिष्ठा की वर्षगांठ पर विभिन्न आयोजनों के साथ जिनालय भवन पर विशेष लाइटिंग भी की गई है।

(अनिल कुमार जैन)
श्री दिगम्बर जैन जिनालय समिति
अजमेर
फोन – 9829215242

error: Content is protected !!