*हरिद्वार में वैष्णव समाज का हीरक जयन्ती समारोह 3 फरवरी से, केकड़ी क्षेत्र से भी कई लोग लेंगे भाग*

केकड़ी 2 फरवरी(पवन राठी) अखिल भारतीय वैष्णव ब्राह्मण महासभा के मुख पत्र ‘वैष्णव ब्राह्मण मार्तण्ड’ मासिक पत्रिका के 75 वर्ष पूर्ण होने पर 3 से 5 फरवरी तक हरिद्वार में आयोजित तीन दिवसीय हीरक जयन्ती अमृत महोत्सव में केकड़ी क्षेत्र से कई समाज बंधु वैष्णव बैरागी महासभा विकास समिति केकड़ी के अध्यक्ष गोपाललाल वैष्णव रणजीतपूरा के नेतृत्व में ट्रेन द्वारा हरिद्वार प्रस्थान करेंगे।
महासभा के राष्ट्रीय महासचिव बिरदीचन्द वैष्णव ने बताया कि इस तीन दिवसीय आयोजन में विभिन्न प्रान्तों से वैष्णव जन भाग लेंगे, जिन्हें समाज के विभिन्न धर्माचार्यों, द्वाराचार्यों तथा पीठाधीश्वर का मार्गदर्शन एवं आशीर्वचन प्राप्त होगा। हीरक जयन्ती समारोह में समाज के राष्ट्रीय स्तर की शिक्षा व खेल जगत की प्रतिभाओं व समाज सेवा में अग्रणी पत्रकारों को सम्मानित किया जाएगा व साथ ही विभिन्न क्षेत्रों में युवाओं में संस्कार, शिक्षा, रोजगार एवं महिला सशक्तिकरण विषय तथा सामाजिक आयोजनों पर भी चर्चा के साथ महासभा द्वारा संचालित शिक्षा निधि योजना की समीक्षा कर विस्तार पर विचार किया जाएगा।
हीरक जयन्ती समारोह में विभिन्न प्रान्तों से पधारे हुए कविगण द्वारा काव्य पाठ व सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी दी जाएगी।
केकड़ी क्षेत्र से भाग लेने वाले समाज जन महासभा के सचिव कैलाशचन्द वैष्णव व युवा महासभा के अध्यक्ष संजय वैष्णव के सानिध्य में 2 फरवरी रात्रि को प्रस्थान करेंगे।

error: Content is protected !!