चेटीचण्ड, नवसम्वतसर व हेमू कालाणी जन्म शताब्दी जयंती पर होगें कार्यक्रम

सिन्धु सभा बैठक में कार्यक्रमों पर हुई चर्चा

अजमेर 19 मार्च- भारतीय सिन्धु सभा, महानगर अजमेर की ओर से वीर सपूत हेमू कालाणी जन्म शताब्दी दिवस पर विभिन्न विद्यालयों में रंग भरो प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेगा। सभा की ओर से 22 मार्च नवसम्वत्सर पर प्रातः हेमू कालाणी चैक पर अभिनन्दन करने के साथ चेटीचण्ड जुलूस का हेमू कालाणी कटआउट व स्वागत द्वार लगाकर स्वागत किया जायेगा। ऐसे निर्णय महानगर अध्यक्ष नरेन्द्र बसराणी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में लिये गये।
संगठन मंत्री मोहन कोटवाणी ने बताया कि चेटीचण्ड के अवसर पर अजयनगर में निकलने वाले महिला जुलूस व ज्योति घर घर पहुचाने के कार्यक्रम में महानगर ईकाई की महिला प्रतिनिधि सम्मिलित होगी। महानगर मंत्री महेश टेकचंदाणी ने बताया कि यह वर्ष हेमू कालाणी जन्म शताब्दी वर्ष होने के अवसर पर वर्ष पर कार्यकमों की श्रृखला में 23 मार्च जयंती के पूर्व संत कंवरराम विद्यालय, हरी सुन्दर बालिका विद्यालय, स्वामी सर्वानन्द विद्यालय में रंग भरो प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेगा जिन्हे 22 मार्च को तीन तीन विजेताओं को सम्मानित किया जायेगा।
प्रदेश मंत्री मनीष गुवालाणी ने कहा कि हेमू कालाणी जयंती की पूर्व संध्या पर 22 मार्च को सांय 6 बजे सिन्धुपति महाराजा दाहरसेन स्मारक पर दीपदान, हिंगलाज माता पूजन व 23 मार्च को प्रातः 8 बजे से हेमू कालाणी चैक डिग्गी चैक पर देशभक्ति गीत व श्रृद्धांजलि का कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा।
31 मार्च को राष्ट्रीय सम्मेलन भोपाल में अजमेर से सम्मिलित होगें कार्यकर्ता
राष्ट्रीय मंत्री महेन्द्र कुमार तीर्थाणी ने कहा कि हेमू कालाणी जन्म शताब्दी वर्ष के समापन पर 31 मार्च को भोपाल में राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है जिसमें राष्ब्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघ चालक मोहन भागवत के अलावा संत महात्माओं का भी मार्गदर्शन प्राप्त होगा। अजमेर महानगर के पदाधिकारियों के साथ युवा व मातृशक्ति कार्यकर्ता सम्मिलित होगें। सैकडों सामाजिक व धार्मिक संगठनों के पदाधिकारी निजी वाहन व बसों से कार्यक्रम में सम्मिलित होगें।
बैठक में मोहन तुलस्यिाणी, रमेश वलीरामाणी, हरकिशन टेकचंदाणी, मुकेश आहूजा, कमलेश शर्मा, भगवान साधवाणी, किशन केवलाणी, गुलशन मंघाणी राम केसवाणी, मंजू लालवाणी सहित पदाधिकारी सम्मिलित थे।
महेश टेकचंदाणी,
9413691477

error: Content is protected !!