मोदी की आमसभा के लिए उत्तर विधानसभा क्षेत्र की चारों मंडल कार्यसमितियों की बैठकें हुईं

अजमेर, 26 मई। पूर्व शिक्षा मंत्री व अजमेर उत्तर के विधायक वासुदेव देवनानी ने कहा है कि कांग्रेस साठ साल सत्ता में रहते देश की तरक्की के लिए कुछ भी नहीं कर पाई, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मात्र नौ साल में वह सब-कुछ कर दिखाया, जिसकी देश को जरूरत है। कांग्रेस ने केवल तुष्टिकरण की नीति के सहारे देश में शासन किया, जबकि मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार सांस्कृतिक विरासत के संरक्षण और हिन्दुत्व को लेकर आगे बढ़ रही है।
देवनानी ने यह बात उत्तर विधानसभा क्षेत्र के चारों मंडलों की कार्यसमितियों की बैठकों को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि केंद्र में कांग्रेस सत्ता में रहते हुए जम्मू-कश्मीर धारा 370 हटाने की हिम्मत नहीं कर पाई, लेकिन यह नामुमकिन काम मोदी ने कर दिखाया। नतीजा पूरे देश के सामने है, जम्मू-कश्मीर में शांति कायम हो गई है और आतंकवाद सफाये की ओर है। इसी प्रकार अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का रास्ता भी मोदी के कार्यकाल में साफ हुआ। अब राम मंदिर मूर्तरूप लेता जा रहा है।
देवनानी ने कहा कि मोदी सरकार सांस्कृतिक विरासत संरक्षण के लिए भी कदम उठा रही है, जिससे हिंदुत्व को बढ़ावा मिल रहा है। जबकि कांग्रेस तुष्टिकरण की नीति पर चलती रही। राष्ट्रपति भवन में मुगल गार्डन सप्ताह में छह दिन आमजन के लिए खोल दिया गया है, जबकि पहले यह जनता के लिए दुर्लभ हुआ करता था। मोदी सरकार गुलामी के चिन्हों को मिटाने के लिए तेजी से काम कर रही है।
देवनानी ने कहा कि मोदी के नेतृत्व में विगत नौ वर्ष के कार्यकाल में देश सभी क्षेत्रों में चहुंमुखी विकास के साथ तीव्र गति और आत्मनिर्भरता के संकल्प के साथ प्रगति के पथ पर बढ़ रहा है। मोदी सरकार केवल घोषणाएं व शिलान्यास नहीं करती, बल्कि योजनाओं को धरातल पर उतारती है। विगत 10 मई को मोदी की राजस्थान यात्रा ने ना केवल देशभर, बल्कि संपूर्ण राजस्थान में नया जोश, उत्साह, ऊर्जा का संचार किया है। नेशनल हाईवे, रेलवे, ग्रामीण सड़कें, स्वास्थ्य, पानी, बिजली, शिक्षा व्यवस्था, गरीब कल्याण की बुनियादी सेवाएं बेहतर होती जा रही हैं। इंफ्रास्ट्र्रक्चर सहित सभी क्षेत्रों में श्रेष्ठ कनेक्टिविटी करते हुए मोदी सरकार ने राजस्थान का गौरव व प्रत्येक वर्ग का सम्मान बढ़ाया है। मोदी की 31 मई को अजमेर में होने वाली आमसभा को लेकर संपूर्ण जिले का संगठन उत्साहित है।
देवनानी ने कहा कि पार्टी के सभी कार्यकर्ता मोदी की आमसभा को सफल बनाने के लिए मुस्तैदी के साथ जुटें। जनसैलाब इस सभा में आए, इसके लिए हम सभी को अगले तीन-चार दिन तक कड़ी मेहनत करनी होगी। इसके लिए जगह-जगह चाय चौपालें लगाएं। घर-घर जाकर जनता को पत्रक व पीले चावल बांटें। जनता से सभा में आने का आग्रह करें। अगले दो दिन में शक्ति केंद्रों की बैठकें करें, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों से संपर्क किया जा सके।
अजमेर के संगठन प्रभारी बीरमदेव सिंह ने कहा कि राजस्थान में जनाधार खो चुकी कांग्रेस की अशोक गहलोत सरकार अपने पहले दिन से भ्रष्टाचार के विवादों के चलते कटघरे और सुर्खियों में है। अपना अस्तित्व खो चुकी यह सरकार भ्रष्टाचार की सभी हदें पार कर संपूर्ण देश में प्रथम स्थान पर है। जनता के हितों को भूलकर भ्रष्टाचार की बंदरबांट में मशगूल कांग्रेस सरकार पूरी तरह पतन के कगार पर आकर लोकतांत्रिक मूल्यों के हनन पर उतारू है। राजस्थान लोक सेवा आयोग कांग्रेस के भ्रष्ट शासन में मात्र कांग्रेस भर्ती आयोग बनकर रह गया है। यहां पर लगातार बढ़ते भ्रष्टाचार ने इसको देशभर में कलंकित व युवाओं को निराश किया है। भ्रष्टाचार का पर्याय बन चुके राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के बर्खास्त अध्यक्ष डी.पी. जारोली और रीट परीक्षा पेपर लीक मामले की पृष्ठभूमि में लिप्त सरकार के मंत्रियों व राजीव गांधी स्टडी सर्किल की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए।
उदयपुर भाजपा के महामंत्री व अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र प्रवासी गजपाल सिंह ने कहा कि अब तक के कार्यकाल में केवल कागजों व विज्ञापनों में ही योजनाएं चलाने वाली कांग्रेस सरकार अब जाते-जाते राहत शिविरों का स्वांग रच रही है। चिरंजीवी योजना सहित कई योजनाएं भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ चुकी हैं। उन्हीं योजनाओं में दोबारा से पंजीकरण कराने के नाम पर गरीबों को भीषण गर्मी में शिविरों में बुलाकर धक्के खाने पर मजबूर किया जा रहा है। उनहोने कहा मंडल अध्यक्षो से कहा कि सभी शक्ति केन्द्र पर बूथ अध्यक्ष के साथ जनसभा को लेकर बैठक ले , मोदी जी योजनाओं के बारे में उनको बतायें।
पूर्व शहर जिला अध्यक्ष अरविन्द यादव ने कहा कि अजमेर स्थित राजस्थान लोक सेवा आयोग जैसी पवित्र संस्था को भी कान्ग्रेस सरकार ने पेपर लिक करवाकर उसकी छवी को कलंकित करने का काम किया है।
दाहरसेन मंडल की बैठक वैशाली नगर स्थित आनंदम् समारोह स्थल,बजरंग मण्डल की बैठक दाधीच वाटिका,पृथ्वीराज मण्डल बैठक पारब्रह्मा मंदिर देहली गेट और दीनदयाल उपाध्याय मंडल की बैठक फॉयसागर रोड स्थित श्याम वाटिका में हुई में हुई। इन सभी कार्यसमितियों की बैठकों में राजनीतिक प्रस्ताव पारित कर प्रदेश में कांग्रेस की भ्रष्ट और जनविरोधी सरकार को जड़ से उखाड़ फेंकने का संकल्प लिया गया।
कार्यसमिति की बैठकों में अजमेर संगठन प्रभारी बीरमदेव सिंह, पूर्व शहर जिला अध्यक्ष अरविन्द यादव, विधानसभा प्रवासी उदयपुर भाजपा महामंत्री गजपाल सिंह, शहर जिला अध्यक्ष रमेश सोनी, पूर्व महापौर धर्मेन्द्र गहलोत, उपमहापौर नीरज जैन, जयकिशन पारवानी, कवंलप्रकाश किशनानी मण्डल अध्यक्ष प्रकाश बंसल, महेन्द्र जादम, सतीश बंसल, महिला मोर्चा अध्यक्ष भारती श्रीवास्तव, जिला मंत्री राजेश शर्मा, विक्रम सिंह, संदीप गोयल,राजकुमार लालवानी पार्षद अजय वर्मा, नलीनी शर्मा, सुभाष जाटव, अंजली ढन्जा, रूबी जैन ,अशोक मुदगल, के.क.े त्रिपाठी, राजु साहु आदि मण्डल पदाधिकारी, शक्ति केन्द्र संयोजक, बूथ अध्यक्ष एवं भाजपा कार्यकर्ता शामिल रहे।

error: Content is protected !!