एलिवेटेड ब्रिज की क्वालिटी पर सवाल

अजमेर, 30.05.2023
स्टेशन रोड के दुकानदार मनीष प्रकाश किशनानी ने एलिवेटेड ब्रिज की क्वालिटी पर सवाल उठाया है। पाईप लगने से पूर्व जो हालात थे, साईड से पानी आना, हर पिलर के ज्वाईन्ट पर बारिश का पानी आना पाईप लगने से पूर्व भी आता था और वर्तमान में भी है। आप बारिश के बाद की स्थिति देखे, इसके साथ वास्तविक फोटो एवं विडियो संलग्न है।

सवाल यह उठता है कि जब भी बारिश आती है तो उसके पानी की निकासी के लिए इतना खर्चा कर पाईप लगाये गये है, उसमें से पानी तो आ ही नहीं रहा है। तो वह पाईप क्यों लगाये गये है। जहां भी पिलर के ज्वाईन्ट है वहां से पानी की इतनी मात्रा आ रही है कि नीचे कोई व्यक्ति खड़ा भी नहीं हो सकता है। ऐसा लगता है जैसे जगह जगह से पानी का झरना बह रहा है।

इसके अलावा बारिश बन्द होने के काफी देर बाद तक पानी की उन पिलर ज्वाईन्ट्स से पानी आना चालू रहता है, यानि इसका बनाने में बहुत कमी रखी गई है। कही ऐसा तो नहीं कि अभी तो सिर्फ पानी का झरना बह रहा है, थोड़े समय बाद इस ब्रिज की साईड दीवार ही नीचे न गिर जाये? इसकी क्वालिटी की जांच पर सवाल उठता है? किस-किस विभाग की जिम्मेदारी है? उनके द्वारा जांच में कमी रखी गई है, तभी यह समस्या है। प्रशासन की जिम्मेदारी है कि इसकी जांच करवाई जाये। जो जिम्मेदार अफसर है उन पर भी कार्यवाही की जाये। एलिवेटेड ब्रिज बनाने वाली फर्म से यह सब ठीक करवा कर ही उसका पूर्ण भुगतान करना चाहिए।

मनीष प्रकाश किशनानी
9414435920

error: Content is protected !!