ब्यावर : शिविर में 110 पट्टे जारी

ब्यावर। प्रशासन शहरांे के संग अभियान के द्वितीय चरण के अन्तर्गत सोमवार को ब्यावर में आयोजित हुए शिविर दौरान करीब 110 पट्टे जारी कर जरूरतमंद लोगों को राहत प्रदान की गई । नगरपरिषद आयुक्त राजेन्द्र सिंह चारण ने बताया कि सोमवार को शिविर में जन्म व मृत्यु संबंधी 40 प्रमाणपत्रा मौके पर ही बनाकर संबंधित को सुलभ कराया गया तथा नगर परिषद को भवन निर्माण स्वीकृति हेतु 6 आवेदन पत्रा प्राप्त हुए।
वार्ड नं. 2 व 3 हेतु शिविर बुधवार को लगेगा
आयुक्त राजेन्द्र सिंह चारण ने बताया कि प्रशासन शहरो के संग अभियान के तहत नगरपरिषद कार्यालय परिसर में बुधवार 9 जनवरी को शहर के वार्ड नं. 2 व 3 के लोगों केा लाभान्वित करने केलिए शिविर आयोजित किया जाएगा। जवाजा में एसडीओ ने ली बैठक
ब्यावर। जवाजा पंचायत समिति क्षेत्रा में 10 जनवरी से शुरू होने वाले प्रशासन गांवांे के अभियान की तैयारी के संबंध में सोमवार को ब्यावर एसडीओ इन्द्रजीत सिंह ने जवाजा में प्रधान किशन महाराज व हलके जनप्रतिनिधयांे: सरपंचो, पंचायत समिति सदस्यों, जिला परिषद सदस्यों तथा, तहसीलदार भंवरलाल कासोटिया (ब्यावर) व रामप्रकाश (टॉडगढ़), जवाजा बीडीओ केसरसिंह रावत एवं अन्य विभिन्न विभागों के अधिकारियांे , ग्रामसेवकों की ज़रूरी बैठक ली।
विकास अधिकारी केसर सिंह रावत के अनुसार जवाजा मुख्यालय पर सोमवार को आयोजित हुई इस बैठक में क्षेत्रा की ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर लगने वाले प्रशासन गांवों के संग अभियान के संबंध में आवश्यक चर्चा की गई। एसडीओ द्वारा प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत लगने वाले शिविरों में अधिक से अधिक जरूरतमंद लोगों को राहत पहुंचाने के लिए समुचित तैयारी करलेने पर बल दिया गया। एसडीओ ने राज्य सरकार की मंशानुरूप अभियान में अधिकाधिक ग्रामीणों को राहत देने हेतु विभागीय अधिकारियों को टीम सहित मौके पर मौजूद रहकर दायित्वों को अंजाम देने हेतु निर्देशित किया एवं साथ ही सरपंचों सहित अन्य जनप्रतिनिधियों से अभियान में समुचित सहयोग प्रदान करने का भी आग्रह किया।
इस मैाके पर ग्रामीण जनप्रतिनिधियों ने प्रशासन गांवों के संग अभियान को सफल एवं सार्थक बनाने हेतु अपने सुझाव एवं विचारों से एसडीओ को अवगत कराया । जनप्रतिनिधियों ने ग्रामीण अंचल में पट्टे प्रदान करने में आ रही व्यावहारिक समस्याओं की ओर प्रशासन का ध्यान आकर्षित करा समुचित कार्यवाही की अपेक्षा की।
तहसील स्तरीय पल्स पोलियो टास्क फोर्स बैठक 9 जनवरी को
ब्यावर। उपखण्ड ब्यावर क्षेत्रान्तर्गत जनवरी एवं फरवरी माह में आयोजित होेने वाले राष्ट्रीय पल्स पोलियो राष्ट्रीय कार्यक्रम को दृष्टिगत रखते हुए एसडीओ इन्द्रजीत सिंह ने 9 जनवरी को उपखण्ड कार्यालय परिसर स्थित सभागार में प्रातः 11 बजे तहसील स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक आहूत की है।एसडीओ के अनुसार टास्क फोर्स बैठक में आयुक्त नगरपरिषद, तहसीलदार ब्यावर व टॉडगढ, बीडीओ, बीईओ, सीडीपीओ, डीटीओ, एक्सईएन एवीएनएल, चीफ मैनेजर रोडवेज, पीएमओ एकेएच, बीसीएमओ तथा क्षेत्रा के राजकीय स्वास्थ्य/उप स्वास्थ्य केन्द्रों के संबंधित चिकित्साधिकारी, स्वयंसेवी संस्था: जन चेतना मंच, लॉयन्स क्लब व रोटरी क्लब के अध्यक्ष शिरकत करेंगे।
गणतन्त्रा दिवस समारोह की तैयारी को लेकर बैठक बुधवार को
ब्यावर। राष्ट्रीय पर्व गणतन्त्रा दिवस समारोह 2013 को हर्षोल्लास पूर्वक मनाने हेतु एसडीओ ब्यावर इन्द्रजीत सिंह द्वारा स्थानीय शिक्षण संस्थानों के प्रधानों तथा विभागीय अधिकारियों से ज़रूरी विचार-विमर्श हेतु उपखण्ड कार्यालय परिसर स्थित सभागार में बुधवार 9 जनवरी को दोपहर एक बजे आवश्यक बैठक रखी गई है। एसडीओ ने बताया कि संबंधित विभागीय अधिकारी, स्थानीय शिक्षक संस्थाओं के प्रधान/ शारीरिक शिक्षक/ एनसीसी ऑफिसर्स नियत समय पर बैठक में उपस्थित रहेंगे।
एनएसएस यूनिट ने ली कच्ची बस्ती गोद
ब्यावर। राजकीय उच्चमाध्यमिक विद्यालय जवाजा की राष्ट्रीय सेवा योजना का सात दिवसीय विशेष आवासीय शिविर का उद्घाटन रविवार को कार्यवाहक प्रधानाचार्य सुनील कुमार व्यास की अध्यक्षता तथा नेमीचन्द यादव के मुख्य आतिथ्य में राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय भूरियाखेड़ा-खुर्द के प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम के साथ हुआ। कार्यक्रम अधिकारी गोपालसिंह ने बताया िक राजकीय उच्चमाध्यमिक विद्यालय जवाजा की राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) के अन्तर्गत कच्ची बस्ती के रूप में गांव भूरियाखेड़ा-खुर्द को गोद लिया गया है।

error: Content is protected !!