एक करोड़ से अधिक की अवैध शराब बरामद

-मूलचंद पेसवानी- भीलवाड़ा : भीलवाड़ा की प्रतापनगर और गुलाबपुरा पुलिस ने सोमवार को एक बड़ी कार्रवाई करते हुए तीन वाहनों से एक करोड़ रूपये से ज्यादा की अंग्रेजी शराब बरामद कर चार लोगों को गिरफ्तार किया हैं। जबकि एक अन्य वाहन की तलाश की जा रही हैं।पुलिस अधीक्षक डॉ. नितिनदीप ब्लग्गन ने बताया कि प्रतापनगर थाना प्रभारी गोमाराम ने मुखबीर की सूचना पर पुर बाईपास पर नाकेबंदी की। इस दौरान दो ट्रेलर पहुंचे जिनके चालकों से पूछताछ की तो ट्रेलर में बांटा भरा होने और हरियाणा से बड़ौदा ले जाने की बिल्टी बताई, लेकिन जब संदेश होने पर ट्रेलरों की तलाशी ली तो उसमें शराब के कार्टून मिले।
थाना प्रभारी गोमाराम ने बताया कि दोनों ट्रेलरो में करीब 3 हजार पेटी शराब की होने की संभावना हैं। इस मामले में हरियाणा के कुरूक्षेत्र थानान्तर्गत बावड़ निवासी जितेन्द्र पिता जसवीर सिंह, सबदलपुर (पटियाला, पंजाब) निवासी कुलविन्दर पिता कुरनालसिंह तथा नीलोखेड़ी (करनाल) निवासी मनप्रीत पिता गुरूदीप सिंह सिख को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़ी गई शराब उच्च क्वालिटी की बताई गई हैं। दूसरी ओर प्रतापनगर पुलिस द्वारा नाकेबंदी करने से पहले ही एक ट्रक आगे निकल गया। जबकि एक ट्रक पीछे रह गया जो वापस अजमेर की ओर जा रहा था। जिसके लिए गुलाबपुरा पुलिस ने नाकेबंदी की। जिसे ट्रक चालक ने तोड़ डाला और भागने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने पीछा कर पकड़ लिया। ट्रक में 976 पेटी शराब की मिली हैं। ट्रक चालक जलियावाला (तरणतारण) निवासी पपीन्द्र पिता मंशासिंह सिख को गिरफ्तार किया हैं। पुलिस अधीक्षक डॉ. ब्लग्गन ने बताया कि पकड़ी गई शराब की कीमत एक करोड़ से ज्यादा हैं।
पुलिस उपाधिक्षक नरसी मीणा ने बताया कि मुखबिर द्वारा मिली सूचना पर प्रतापनगर थाना प्रभारी गोमाराम ने मय जाप्‍ते के पुर बाईपास पर नाकेबंदी करवाई और शंका के आधार पर दो ट्रेलरों को रूकवाकर तलाशी ली। पुलिस को तलाशी के दौरान भूसे के बोरों के नीचे दबे आधा दर्जन से भी अधिक ब्राण्‍डों के शराब व बीयर के तीन हजार कर्टन मिले। जिनकी कीमत 80 लाख रूपए आंकी गई है। पुलिस ने हरियाणा, कुरूक्षैत्र के रहने वाले जितेन्‍द्र सिंह सिख व पंजाब के सबदलपुर निवासी कुलविन्‍दर सिंह के साथ ही करनाल के रहने वाले खलासी मनप्रीत सिंह को भी गिरफ्तार किया है। यह अवैध शराब पशुआहार की बिल्‍टी के आधार पर ले जाई जा रही थी। मीणा ने कहा कि शराब से भरे ट्रेलर हरियाणा के जज्‍जर जिले में चालकों को सौंपें गए थे जो गुजरात में बड़ोदा के समीप ले जाने थे।

error: Content is protected !!