संस्कृति द स्कूल का 19वाँ वार्षिक खेलकूद संपन्न

29 दिसंबर 2024- दिनांक 26 दिसंबर से विभिन्न रेस व खेल प्रतिस्पर्धाओं से शुरू हुआ संस्कृति द स्कूल का वार्षिक खेलउत्सव उल्लास व रोमांच के साथ संपन्न हुआ, जिसमें चारों सदन क्रमशः सिग्निस, पेगेसिस, ऑरायन व हरक्यूलिस के विद्यार्थियों ने अपने-अपने सदन को खेलकूद ट्रॉफी का हकदार बनाने के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया।
मुख्य अतिथि पदमश्री प्राप्तकर्ता श्री राम सिंह शेखावत (मध्यम दूरी धावक) थे। जिन्होंने चारों सदनों की सधे कदमों से सजी मार्च पास्ट का निरीक्षण किया तथा खिलाड़ियों को खेल कप्तान कृष्णदेव राजावत ने खेल भावना से खेलने की शपथ दिलवाकर वार्षिक खेलउत्सव का विधिवत व औपचारिक शुरुआत की।
विद्यालय के विद्यार्थी कृष्ण देव राजावत (फुटबॉल, अंडर 19 वर्ग में राज्य व राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिनिधित्व) आहद अली (हॉकी टूर्नामेंट प्रतिनिधित्व) शैली वर्मा (टेबल टेनिस जिला स्तरीय प्रथम वरीयता व राज्य स्तरीय आठवीं वरीयता प्राप्त) लोकेश चौधरी (जिला स्तरीय लंबी कूद रजत पदक विजेता) ने खेल मशाल प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम को प्रारम्भ किया।
कार्यक्रम का आगाज कक्षा 6 व 7 के विद्यार्थियों के योगा शो से हुआ जिसमें विभिन्न आसनों का कुशलता से प्रदर्शन कर विद्यार्थियों ने सभी को अचंभित कर दिया।
कक्षा 8 व 9 के विद्यार्थियों ने जुम्बा शो में अपने लय, सुर व ताल से कदम से कदम मिलाकर सभी की वाहवाही बटोरी। रस्साकषी का फाइनल (छात्र वर्ग) हरक्यूलिस व ऑरायन तथा (छात्रा वर्ग) में पेगेसिस व सिग्निस के बीच हुआ, जिसमें छात्र वर्ग में ऑरायन व छात्रा वर्ग में सिग्निस विजेता रहे।
इन सब के साथ ही डिवीजन ए व बी में विभिन्न रेस जैसे 100 मीटर रेस छात्र में छात्र वर्ग का फाइनल हुआ। अभिभावकों के लिए कपल रेस ,लेडीज रेस, इंटर स्कूल रिले 400ग100 मीटर छात्र/ छात्रा वर्ग, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के लिए 100 मीटर रेस ,शिक्षकों के लिए 100 मीटर रेस, अध्यापकों व अभिभावकों के मध्य रस्साकशी, हॉर्स राइडिंग शो का आयोजन हुआ।
सभी विजेताओं को विद्यालय चेयरमैन, निदेशक, विद्यालय प्राचार्या व मुख्य अतिथि द्वारा पदक प्रदान किए।
सर्वश्रेष्ठ अंकों के आधार पर ऑरायन हाउस विजेता रहा। बेस्ट एथलीट डिविजन ए छात्र लोकेष चौधरी, छात्रा लविषा केवलरमानी रहे। इसी प्रकार डिविजन बी में छात्र अली हुुनेन ,छात्रा पुष्टि चौहान रहे। सभी गणमान्य अतिथियों ने हाउस के खिलाड़ियों को ट्रॉफी प्रदान की तथा खिलाड़ियों व हाउस के शिक्षकों को बधाई दी। मुख्य अतिथि पदमश्री श्रीराम सिंह शेखावत ने अपने उद्बोधन में सभी खिलाड़ियों को बधाई दी तथा जीवन में खेलों का महत्व स्पष्ट किया। मुख्य अतिथि ने विद्यार्थियों को खेलों में भविष्य बनाने के लिए प्रेरित किया। अपने उद्बोधन के साथ ही मुख्य अतिथि ने वार्षिक खेलकूद की समाप्ति की आधिकारिक घोषणा की।
कार्यक्रम के अंत में विद्यालय प्राचार्या श्रीमती मनीषा जौहरी ने सभी विजेताओं को बधाई तथा आगामी भविष्य की शुभकामना देते हुए खेलों के प्रति रुझान उत्पन्न करने के लिए प्रेरित किया व कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए संस्कृति द स्कूल के खेल विभाग को बधाई दी । सम्पूर्ण कार्यक्रम का निर्देशन खेल विभागाध्यक्ष संजय बंसल के निर्देशन में हुआ।

error: Content is protected !!