राजस्थान मंत्रालयिक कर्मचारी परिषद की जिला कार्य कारिणी की बैठक सम्पन्न

राजस्थान मंत्रालयिक कर्मचारी परिषद की जिला अजमेर कार्यसमिति की बैठक जिलाध्यक्ष विमल किशोर गुरू की अध्यक्षता, विशिष्ट अतिथि प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष महेन्द्र कुमार तीर्थाणी, अतिथि अनिल जैन व महासंघ के जिलाध्यक्ष वंश प्रदीप सिंह के सानिध्य में सम्पन्न हुई ।
तीर्थाणी ने अपने उद्बोधन में कहा कि 22 जनवरी 24 को भारत के आराध्य देव भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा का भव्य कार्यक्रम पूरे देश विदेश में मनाया जा रहा है, इसी क्रम में कर्मचारियो से आग्रह किया वे इस दिवस को प्रातःकाल में अपने अपने घरो के मंदिरो में परिवार सहित आरती का कार्यक्रम आयोजित पर सायः काल में अपने निवास स्थान के पास स्थित मंदिरो के कार्यक्रम में सम्मलित होकर प्रत्येक कर्मचाारी 11 दीपक अपने निवास स्थान पर जला कर दीपोत्सव मनायेे ।
जिला मंत्री प्रणत जैयसवाल ने बताया कि बैठक में एजेण्डे अनुसार संगठन की सदस्यता, कार्यक्रम, कोष, प्रवास, पर निर्णय किये जाकर कार्य व्यवस्था दी गई ।
बैठक में कर्मचारियो के कई मुद्दे रहे कर्मचारियो की समस्याओ में यथा पद, पदौन्नती,स्थानान्तरण,वेतन विसंगतियो,एमएसीपी सहित कई विषयो पर वृह्द चर्चा की गई। पदाधिकारियो ने विशेष रूप से शिक्षा विभाग की ज्वलन्त समस्याओ को उठाते हुये कहा कि वर्तमान में शिक्षा विभाग में राज्य सरकार द्वारा संवर्ग के राजपत्रित कर्मचारियो को पद अनुरूप कार्य नहीं दे रखे है जबकि निदेशक द्वारा हाल ही में 12 जनवरी 24 को आदेश जारी कर कार्यवाही किये जाने हेतु आदेशित कर रखा है किन्तु अधिकारियो द्वारा इस पर अमल नहीं किया गया है । अतः ऐसे अधिकारियो के विरूद्ध कार्यवाही कराई जावें कार्यालयो में कार्य विभाजन पदानुसार व नियमानुसार नहीं है संगठन के पदाधिकारियो ने बताया कि कार्यालयो में 3 वर्ष में सीट परिवर्तन व 5 वर्ष में कार्यालय परिवर्तन के आदेश को नजर अंदाज कर रखा है जिसे अविलम्ब लागु कराया जावे ।
पूर्व सरकार में संवर्ग के उच्च पदो पर निम्न पदो वाले कार्मिको को पदौन्नत कर पद विरूद्ध लगा रखें है जो नियमानुसार नहीं है अतः ऐसे कार्मिको का अविलम्ब हटाया जाकर कार्यवाही कराई जावें। यूसीईईओ,पीईईओ कार्यालयो में मंत्रालयिक संवर्ग के पद अति न्यून है तथा कार्यभार अधिक है अतः उक्त कार्यालयो में पद बढाये जावें, शेष रही पदौन्नतियो को 31 मार्च तक पूरा कराया जावें । सभी मागोॅ पर चर्चा के बाद निर्णय किया गया कि इस हेतु सक्षम अधिकारियो से वार्ता कर सभी समस्याओ से प्रदेश अध्यक्ष रणधीर सिंह कच्छावा, प्रदेश महामंत्री अरविन्द सिंह रांव को अवगत कराया जाकर कार्यवाही सुनिश्चत कराने हेतु आग्रह किया जायेगा । अन्य विभागो की समस्याओ को सुना गया तथा सक्षम स्तर से समाधान कराना निर्णित हुआ ।
बैठक में विभिन्न विभागो के कर्मचारी पदाधिकारियो ने भाग लिया मंच का संचालन महासंघ अध्यक्ष वंश प्रदीप सिंह ने किया
(विमल किशोर गुरू)
जिला अध्यक्ष

error: Content is protected !!