सड़क सुरक्षा वाहन के अंतर्गत होने वाले जागरूकता कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं ने निकाली साईकिल रैली

यातायात के नियमों की पालन कीजिए सुरक्षित रहिए
अजमेर 07 फरवरी 2024 – सड़क सुरक्षा वाहन के अंतर्गत होने वाले जागरूकता के कार्यक्रमों में आज सेंट फ्रांसीस सीनियर सेकेंडरी स्कूल के छात्र-छात्राओं के द्वारा एक साइकिल रैली का आयोजन किया गया जो मार्टिनल ब्रिज, गवर्नमेंट कॉलेज चौराहा, नर्सिंग होम, स्टेशन रोड, क्लॉक टावर, कचहरी रोड होते हुए कलेक्ट्रेट परिसर के बाहर पहुंची।
कार्यक्रम के संयोजक व सदस्य सड़क सुरक्षा समिति प्रकाश जैन ने बताया कि रैली का उद्घाटन सिटी मजिस्ट्रेट श्रीमान जगदीश जी गॉड, पुलिस उप अधीक्षक श्रीमती पूनम खडगावत ने हरी झंडी दिखाकर स्कूल पर से प्रारंभ किया। साइकिल रैली के ऊपर बच्चों के द्वारा लिखे गए स्लोगन व उनकी पीठ के ऊपर लिखे स्लोगन को आमजन के द्वारा बहुत सराहा गया। इसी क्रम में कलेक्ट्रेट के बाहर मानव श्रृंखला बनाकर शहर वासियों को सड़क सुरक्षा की जागरूकता के बारे में स्लोगन के माध्यम से बताया। प्रकाश जैन के अनुसार भारत वर्ष में लगभग 80000 लोग एक्सीडेंट से मारे जाते हैं जो विश्व रिकॉर्ड का लगभग 13 प्रतिषत है जो कि बहुत ही चिंता का विषय है। यदि हम यातायात के नियमों का सही तरीके से पालन करेंगे तो इस आंकड़े को कम किया जा सकता है तथा परिवार व स्वयं को सुरक्षित रखा जा सकता है। इस मौके पर श्रीमान जगदीश जी गॉड साहब ने कहा की सरकार द्वारा समय-समय पर कई प्रकार के जागरूकता के कार्यक्रम चलाए जाते हैं जिसमें विशेष रूप से सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों के द्वारा शहर वासियों व प्रदेशवासियों और देशवासियों को जागरूक किया जाता है। पुलिस उप-अधीक्षक श्रीमती पूनम खडगावत ने भी अपने विचारों से बच्चों को आह्वान किया कि वह किसी प्रकार की लापरवाही ना करे और यदि किसी कोई व्यक्ति सड़क पर आपको एक्सीडेंट से ग्रसित मिले तो उसकी जानकारी तुरंत अस्पताल को पहुंचाएं या सरकार प्रशासन की सेवा लेवे।
सेंट फ्रांसिस स्कूल की प्राचार्य सिस्टर शुभ व स्कूल प्रशासन के द्वारा सम्मानित अतिथि श्रीमान जगदीश जी गॉड व पूनम जी खडगावत, प्रकाश जैन, विजेंद्र अग्रवाल का बुके पगड़ी माल्यार्पण कर अभिनंदन किया गया। स्कूल प्रशासन की शिक्षक पूरी रैली में छात्रों को अनुशासन के तरीके से लेकर कलेक्टेªट पहुंचे।
भवदीय
(प्रकाष जैन)
मो. 9829332777

error: Content is protected !!