के बी राइटर्स कलमकार सम्मान २०२३ से सम्मानित हुए सैनिक कवि उदय

के. बी. राइटर्स अंतरराष्ट्रीय साहित्यिक मंच बाबुॅंबाक, झाझा, जिला – जमुई बिहार (भारत) द्वारा कलमकार सम्मान – २०२३ से सम्मानित हुए सैनिक कवि गणपत लाल उदय।
यह मंच हर साल साहित्य के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान एवं हिंदी प्रचार प्रसार के साथ विभिन्न क्षेत्रों में प्रेरणादायक कार्य कर रहें कवि लेखक, कलमकार एवम शिक्षाविद समाजसेवियों को निरन्तर सम्मानित करने का काम कर रहा है ये एक विश्व रिकॉर्ड धारक अंतर्राष्ट्रीय साहित्यिक मंच है जो अब तक ३० से भी ज्यादा (साझा गद्य-पद्य संग्रह) प्रकाशित कर चुका है
जिससे समाज में नव जागृति पैदा हो और इस दिशा में लोगों को काम करने की प्रेरणा मिल सके।
इस सम्मान के लिए संस्था द्वारा १५ दिसंबर १०२३ से १५ जनवरी २०२४ तक पंजीयन स्वीकार किया गया था जिसके लिए देश प्रदेश से ५५० से भी अधिक कलमकारों ने अपना पंजीयन करवाया था।
जिसमें से सर्वश्रेष्ठ १२५ रचनाकारों का चयन किया गया है चयनित सभी रचनाकारों को आज डिजिटल सम्मान पत्र से सम्मानित किया गया है।
सैनिक कवि गणपत लाल उदय भी इन १२५ रचनाकारों में से एक है जो राजस्थान के अजमेर जिले के गांव अराॅंई के रहने वाले है आप देश सेवा के साथ -साथ साहित्य सेवा भी कर रहे है सैनिक कवि उदय भारत के विभिन्न राज्यों की संस्थाओं, साहित्यिक पटलों, ग्रुपों, फाउंडेशनों, पब्लिकेशनो एवं प्रकाशनों द्वारा सम्मानित हो चुके है साथ ही ओएमजी बुक ऑफ रिकॉर्ड, लंदन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड, वर्ल्ड ग्रेटेस्ट रिकॉर्ड होल्डर एवं ग्लेप्स जेफ्री चौरस अवार्ड २०२४ से भी नवाजें जा चुके है। के. बी. राइटर्स के संस्थापक चन्दन केशरी एवं संचालक कुन्दन केशरी
ने समस्त चयनित रचनाकारों को बधाई देकर इनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

रचनाकार
गणपत लाल उदय, अजमेर राजस्थान
[email protected]

error: Content is protected !!