कुंडलपुर तीर्थ हेतु प्रस्तावित दमोह कुंडलपुर रेल लिंक निर्माण जल्द हो :महावीर इंटरननेशनल अजयमेरु

संत शिरोमणि आचार्य श्री विद्यासागर जी मुनिराज के आशीर्वाद से निर्मित कुंडलपुर तीर्थ हेतु प्रस्तावित दमोह कुंडलपुर रेल लिंक निर्माण जल्द हो :महावीर इंटरननेशनल अजयमेरु

अजमेर। दमोह से विश्व प्रसिद्ध कुंडलपुर जैन तीर्थ हेतु 20 वर्षों से लंबित 35 किमी की प्रस्तावित रेल लाइन के जल्द निर्माण हेतु महावीर इंटरनेशनल अजयमेरु ने वर्षों पुरानी मांग पर 16 अप्रैल 2024 को आचार्य पद प्रतिष्ठा महोत्सव से पूर्व घोषणा की मांग की।

महावीर इंटरनेशनल अजयमेरु के संरक्षक कमल गंगवाल ने कहा कि रेल बजट में दमोह कुंडलपुर रेल लिंक की घोषणा की गई थी लेकिन कई वर्षों बाद आज तक कोई कार्यवाही नहीं की गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार नई रेल लाइन का सर्वे 2009 में हो गया था लेकिन रेल मंत्रालय द्वारा इस रूट पर कमाई कम होना कहकर कार्यवाही नहीं की गई जबकि रेलवे द्वारा सम्पूर्ण भारत के छोटे से छोटे क्षेत्र को बिना लाभ हानि की अपेक्षा के जोड़ा जा रहा है।

विजय जैन पांड्या सचिव महावीर इंटरनेशनल अजयमेरु ने कहा कि गत 20 वर्षों में जैन समाज ही नहीं अपितु दमोह से कुंडलपुर के स्थानीय लोगो की व संघर्ष समिति व सामाजिक संगठनों द्वारा अनेकों बार मांग की जा चुकी है।
महावीर इंटरनेशनल अजयमेरु के संरक्षक अशोक छाजेड़ ,अध्यक्ष गजेंद्र पंचोली व पदाधिकारियों और सदस्यों ने प्रधानमंत्री जी,रेल मंत्री और मध्य प्रदेश सरकार से दमोह कुंडलपुर रेल लाइन निर्माण पर जल्द कार्यवाही की मांग करते हुए कहा कि संत शिरोमणि पूज्य आचार्य श्री विद्यासागर जी मुनिराज के मंगल आशीर्वाद से निर्मित और उनके ससंघ पावन सानिध्य में संपन्न कुंडलपुर तीर्थ तक पहुंचने की सुविधा पूज्यआचार्य श्री को सच्ची विन्यांजलि होंगी और आगामी 16अप्रैल में पूज्य आचार्य श्री संघ में आगामी आचार्य पद हेतु विशाल महोत्सव के आयोजन से पूर्व रेल लिंक पर घोषणा समस्त जैन समाज के लिए हर्ष का विषय होगा। गौर तलब है कि इस कार्यक्रम मे लाखों की संख्या मे देश विदेश से श्रद्धालुओं के आने के सम्भावना है

कमल गंगवाल
संरक्षक
महावीर इंटरनॅशनल, अजयमेरु
9829007484

error: Content is protected !!