जलकुंभी को शीघ्रातिशीघ्र समाप्त करने बाबत् नगर निगम महापौर को सौंपा ज्ञापन

द्रौपदी
आज दिनांक 29 अपै्रल 2024 – नगर निगम नेता प्रतिपक्ष द्रौपदी कोली ने लम्बे समय से शहर की ऐतिहासिक आनासागर झील में बढती जलकंुभी को शीघ्रताषीघ्र समाधान कर जलकुंभी को समाप्त कर झील की सुन्दरता को बरकरार करने हेतु नगर निगम महापौर महोदया को ज्ञापन सौप कर अपना रोष प्रकट किया।
यह जानकारी देते हुए नेता प्रतिपक्ष द्रोपदी कोली ने बताया कि अजमेर शहर की आनासागर झील एक ऐतिहासिक झील है जो कि कुछ समय से नगर निगम की लापरवाही के कारण जलकंुभी का षिकार हो रही है जिससे आनासागर के जीव जन्तु व आम नागरिक इससे त्रस्त व परेषान है। पहले तो वैषाली नगर रोड से निकलने वाले राहगीर व आस के निवासी बदबु से परेषान थे और अब जलकंुभी की बदबु व काई ने उस पर कोढ में खाज का का काम किया है। साथ ही ठेकेदार द्वारा उक्त जलकंुभी को निकालकर मुख्य मार्ग, पुरानी विश्राम स्थली के निकट मकानो के बाहर ढेर लगाया जा रहा है जिससे भयंकर बदबू के कारण आस पास के लोग घरो में बंद होने को मजबूर हो गये है। कुछ माह में मानसून भी आने वाला है जिससे मानसून का पानी झील में आने से कच्ची बस्तीयों में जलकंुभी के कारण भारी जान माल की हानी होने का भी अंदेषा है। इसी क्रम में निगम के पास स्वयं केे पास भारी संसाधान के बावजूद को ठोस कदम नहीं उठा पा रहा है जबकि निगम इस पर करोडो रूपये खर्च कर रहा है जो कि सब व्यर्थ हो रहा है यह निदंनीय विषय है। इसी चलते आज महापौर महोदया व आयुक्त महोदय को ज्ञापन देकर जलकुंभी के शीघ्रताषीघ्र स्थाई समाधान की मांग की।
ज्ञापन देने वालो में मुख्य रूप से नेता प्रतिपक्ष द्रोपदी कोली, पार्षद लक्ष्मी बुंदेल, ईश्वर राजोरिया, वसीम खान व आरिफ खान मौजूद रहे।
भवदीय
(द्रोपदी कोली)
नेता प्रतिपक्ष
मो. 9351329069

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

error: Content is protected !!