जिला कलक्टर डॉ. भारती दीक्षित ने पीसांगन में की रात्रि चौपाल

अजमेर, 27 जून। पीसांगन स्थित पंचायत समिति परिसर में जिला कलक्टर डॉ. भारती दीक्षित द्वारा गुरुवार को रात्रि चौपाल आयोजित की गई। रात्रि चौपाल में ग्रामीणों की समस्याओं का निराकरण किया गया।

पीसांगन के उपखंड अधिकारी श्री रामकुमार टाडा ने बताया कि आमजन की समस्याओं के निराकरण के लिए जिला कलक्टर डॉ. भारती दीक्षित द्वारा पीसांगन पंचायत समिति में रात्रि चौपाल आयोजित की गई। इसमें पानी, बिजली, राजस्व एवं स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का निराकरण मौके पर ही किया गया। बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने रात्रि चौपाल में उपस्थित होकर अपनी समस्याएं बताई। इनके निस्तारण के लिए जिला एवं ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित किया गया। ग्रामीणों द्वारा राजश्व रिकॉर्ड से संबंधित सीमा ज्ञान एवं तरमीम करने के संबंध में मांग की गई।

उन्होंने बताया कि जिला कलक्टर ने ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल सप्लाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। पेयजल पाइपलाइन के अंतिम सीरे तक पानी पहुंचना सुनिश्चित किया जाए। पीसांगन के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के लिए पर्याप्त मात्रा में भूमि के आवंटन की मांग की गई। इस संबंध में प्रस्ताव तैयार किए जाएंगे। ग्रामीण क्षेत्रों में पेड़ों की अवैध कटाई रोकने के लिए सक्षम स्तर से कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए। भटसूरी से धुवाड़िया नाड सड़क की मरम्मत करने के लिए सार्वजनिक निर्माण विभाग अधिकारियों को निर्देशित किया। पिचोलिया से मोतीसर वाया सवाईपुरा सड़क का नवनिर्माण भी किया जाएगा। इसी प्रकार फतेहपुरा रोड का पुलिया बारिश के कारण आवागमन के लिए उपयुक्त नहीं रहता है। बारिश में आवागमन सुगम करने के लिए इस पुलिया को ठीक किया जाना आवश्यक है। जेठाना में पेयजल की समस्या के समाधान के लिए ट्यूबवेल करवाया जाएगा। नरेगा में कार्य कर रहे संविदा कर्मियों की स्क्रीनिंग जिला स्तर पर करने के लिए जिला कलक्टर द्वारा निर्देश प्रदान किए गए।

इस अवसर पर प्रधान श्री दिनेश नायक, विकास अधिकारी श्री सोहन लाल डारा सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण एवं विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

error: Content is protected !!