सामाजिक समरसता के लिए सांस्कृतिक मूल्यों को पुनर्स्थापित करने की जरूरत-राजेश्वर सिंह

अजमेर 28 जून। राजस्व मंडल अध्यक्ष श्री राजेश्वर सिंह ने कहा कि बदलते परिवेश में सामाजिक समरसता को पुनः स्थापित करने के लिए सद्व्यवहार, मृदुलता, सरलता व विनम्रता व परस्पर सहयोग के गुणों को आत्मसात करने की आवश्यकता है।
वे शुक्रवार को राजस्व मंडल सभागार में मंडल की राविरा शाखा में पदस्थापित जमादार बाबूलाल शर्मा के सेवानिवृत्ति समारोह की अध्यक्षता कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि आदर्श मानव मूल्य हमारी पुरातन संस्कृति की पहचान है। पाश्चात्य संस्कृति के अंधानुकरण ने हमारी मौलिक परंपराओं पर विपरीत प्रभाव डाला है। आपसी सौहार्द के लिए समाज के हर व्यक्ति को महती भूमिका निर्वहन करने की आवश्यकता है।
समारोह में अध्यक्ष श्री सिंह , निबंधक महावीर प्रसाद, अतिरिक्त निबंधक श्रीमती प्रिया भार्गव, सहायक निदेशक राविरा पवन शर्मा, तहसीलदार शंकर लाल बलाईआदि ने बाबूलाल शर्मा का साफा, माल्यार्पण, भागवत रहस्य धर्मग्रंथ व पुष्‍प गुच्‍छ भेंट कर अभिनंदन किया। विभागीय समिति अध्यक्ष अजय गुर्जर ने शर्मा को शॉल ओढ़ाया। कार्यकम में विभागीय समिति पूर्व अध्यक्ष सुधीर शर्मा व अन्य कार्मिकों ने भी माल्यार्पण किया। संयोजन देवेश बड़ीवाल ने किया।

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

error: Content is protected !!