राठौड़ ने नांद कॉलेज व निर्माणाधीन बिल्डिंग का किया निरीक्षण

विद्यार्थियों को स्टाफ की कमी दूर कराने के लिए किया आश्वस्त

अजमेर। आज पुष्कर दौरे पर रहे पूर्व आरटीडीसी अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ ने पुष्कर के निकट पैतृक गांव नांद पहुंचे और नांद के कॉलेज का निरीक्षण किया और आत्मीयता के साथ विद्यार्थियों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं को जाना। उन्होंने विद्यार्थियों को आश्वस्त किया कि उनकी जो भी समस्या है, राज्य सरकार से जल्द उनकी समस्या का समाधान कराया जाएगा।
इस दौरान पूर्व अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ ने कॉलेज की निर्माणाधीन बिल्डिंग का निरीक्षण किया और कॉलेज के प्रिसिपल संजय जैन से कॉलेज बिल्डिंग निर्माण संबंधी प्रगति की जानकारी हासिल की। साथ ही बिल्डिंग बना रहे ठेकेदार से भी निर्माण संबंधी जानकारी ली और निर्माण में किसी प्रकार से लापरवाही नहीं बरतने में निर्देश दिए। पूर्व आरटीडीसी अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ ने बताया कि गांव नांद के कॉलेज में लगातार विद्यार्थियों का ग्राफ बढ़ रहा है। पिछले साल के मुकाबले इस साल विद्यार्थियों की संख्या में काफी इजाफा हुआ है, जो इस कॉलेज के लिए बड़ी उपलब्धि की बात है।
इस कॉलेज में आस पास के गांवों और कस्बों के छात्र और छात्राओं को बेहतर शिक्षा मिल रही है। उन्होंने कहा कि निरीक्षण के दौरान कॉलेज में स्टाफ की कमी सामने आई। स्टाफ की कमी को दूर करने के लिए और जल्द कॉलेज की नई बिल्डिंग बनाए जाने के लिए मुख्यमंत्री भजन लला शर्मा और उच्च शिक्षा मंत्री व उप मुख्यमंत्री प्रेम चंद बैरवा से विशेष आग्रह करेंगे, ताकि कॉलेज विद्यार्थियों को सभी सुविधाओं के साथ बेहतर शिक्षा मिल सके। गौरतलब है कि
जब धर्मेंद्र राठौड़ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरकार में आरटीडीसी चेयरमैन व राज्यमंत्री के पद पर आसीन थे, तब राठौड़ के प्रयास और विशेष निवेदन पर राजस्थान सरकार के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान सहित गांव नांद में कॉलेज की सौगात दी थी। इस अवसर पर पूर्व पार्षद हेमंत जोधा आदि मौजूद रहे।

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

error: Content is protected !!