विधानसभा अध्यक्ष ने देखी सिंधी फिल्म “जीवन हिकु सफर“

सिंधी संगीत समिति ने किया आयोजन

अजमेर 30 जून । विधानसभा अध्यक्ष श्री वासुदेव देवनानी ने कहा कि परिवार व्यक्ति के जीवन की सबसे मजबूत और महत्वपूर्ण ईकाई है। परिवार व्यवस्था को आदर्श रूप में विकसित होना चाहिए। यह स्वस्थ व सशक्त समाज का आधार भी है।

विधानसभा अध्यक्ष श्री वासुदेव देवनानी ने रविवार को हजारों समाज बंधुओं के साथ सिंधी फिल्म “जीवन हिकु सफर“ देखी। सिंधी संगीत समिति द्वारा इस फिल्म का शो आयोजित किया गया था। इस अवसर पर श्री देवनानी ने कहा कि फिल्में जीवन और समाज का आईना है। यह हमारा पथ प्रदर्शित भी करती हैं। यह समाज में होने वाले परिवर्तनों की भी परिचायक हैं।

उन्होंने कहा कि परिवार जीवन की सबसे मजबूत व महत्वपूर्ण ईकाई है। हमें सदैव परिवार से जुड़ कर रहना चाहिए। यह परिवार ही है जो हमें सबसे पहले समाज में रहना, व्यवहार करना और एक दूसरे का सम्मान करना सिखाता है। परिवार व्यवस्था को आदर्श रूप में विकसित होना चाहिए। यह आदर्श ही भविष्य में सबल और सशक्त समाज के रूप में सामने आएंगे।

श्री देवनानी ने कहा कि वर्तमान समय में प्रत्येक युवा को माता-पिता की सेवा को सवर्रेपरि महत्व देना चाहिए। माता-पिता ने ही आपको सबसे पहले समाज से परिचित कराया, बेहतर और उन्नत जीवन दिया। वृद्धाश्रम समाज पर कलंक है। युवा पीढ़ी चाहे तो यह सभी वृद्धाश्रम बंद हो सकते हैं। हमें भी अपने बच्चों में परिवार और माता-पिता के प्रति श्रद्धा और सम्मान के संस्कार डालने चाहिए।

उन्होंने कहा कि सिंधी और सिंधीयत की रक्षा के लिए समाज के युवाओं को सजग रहना चाहिए। आगे आना चाहिए। सिंधी समाज सदैव से राष्ट्र के प्रति समर्पित एवं संकल्पित रहा है। हमें राष्ट्र को सर्वाेपरि मान कर कर्म करने चाहिए। उन्होंने कहा कि समाज की बालिकाओं को भी इस तरह के संस्कार दिए जाने होंगे। एक बालिका अपने साथ कई परिवारों का जीवन रोशन करती है। वह सशक्त, सबल होगी तो पूरा समाज सबल बनेगा।

इस अवसर पर श्री रमेश चेलानी, मनोहर मोटवानी, जितेन्द्र रंगवानी सहित सिंधी समाज के सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

error: Content is protected !!