शिंदे के बयान के खिलाफ भाजपा ने दिया धरना

अजमेर। केन्द्रीय गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे के भगवा आतंकवाद सम्बन्धी बयान के विरोध में बुधवार को भारतीय जनता पार्टी शहर जिला द्वारा जिला कलेक्ट्रेट के बाहर धरने का आयोजन किया। भाजपाई मांग कर रहे हैं कि देश में साम्प्रदायिक सद्भाव बिगाडऩे वाले इस बयान को शिंदे वापस लें और अपने पद से इस्तीफा दें। भाजपा इस मामले में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गाधी से भी माफी की मांग कर रहे हैं। धरने में बड़ी संख्या में भाजपा के विभिन्न संगठन पदाधिकारी और कार्यकर्ता जमा हुए।
मुख्य वक्ता के रूप में भा.ज.पा. की राष्ट्रीय मंत्री श्रीमती किरण माहेश्वरी ने सभा को सम्बोधित करते हुये कहां कि कांग्रेस पार्टी देश की एकता और अखण्डता से खेल रही है। हिन्दू आतंकवाद एवं भगवा आतंकवाद के आरोप एक सुनियोजित षडयंत्र से लगाए गए है। 3 दिन के चिंतन शिविर में कांग्रेस ने निर्धन, मजदूर और किसान हितों पर कोई विचार नहीं किया। वे परिवारवाद की राजनीति और भाजपा एवं संघ परिवार के विरूद्ध विष विमन से सत्ता प्राप्त करने पर ही षडयंत्र करते रहे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी देश विभाजन की अपराधी है। 1984 में देश के सबसे बड़े एवं विभत्स साम्प्रदायिक दंगे भी कांग्रेस ने ही करवाए थे। दिग्विजय सिंह, कपिल सिब्बल, सलमान खुर्शिद एवं शिंदे तो मुखौटे है। ये वही बोल रहे है, जो इन्हें कहा गया है। आज राष्ट्रविरोधी शक्तियों के समक्ष भाजपा एवं संघ ही सबसे बड़ी चुनौती है। यह विडम्बना है कि देश के गृहमंत्री बिना तथ्यों एवं साक्ष्यों के भाजपा एवं संघ पर आतंकवादियों को प्रशिक्षण देने का आरोप लगा रहे है। अन्य मंत्री एवं कांग्रेस नेता उसी सुर में बोल रहे है। इनमें भाजपा एवं संघ के विरूद्ध कोई कार्यवाही करने का साहस तो है नहीं। प्रधानमंत्री मौन है। किरण ने राष्ट्रपति से गृहमंत्री को तुरन्त पद से हटाने की मांग की। देश हिन्दू धर्म और भगवा संस्कृति का अपमान नहीं सहेगा। हिन्दूधर्म की छवि मलिन करके देश को दुर्बल बनाने का षडयंत्र सफल नहीं होने दिया जाएगा। गृहमंत्री एवं अन्य कांग्रेसी नेताओं के हिन्दू आतंकवाद के वक्तव्य राष्ट्रद्रोह के अपराध के समान है। ये नेता पाकिस्तान के सबसे चहेते बन गए है।

धरने को सम्बोधित करते हुये शहर जिलाध्यक्ष रासासिंह रावत ने कहां कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ तथा भा.ज.पा. राष्ट्रवाद की सोच पर चलने वाले देशभक्त संगठन है तथा जब भी देश में किसी प्रकार की विपदा आई संघ ने निस्वार्थ भाव से बढ़ चढ़ कर सेवा कार्य में हिस्सा लिया । कांग्रेस तुष्टिकरण की नीति के चलते राष्ट्रवादी ताकतों पर अर्नगल आरोप लगा रही है । पूर्वमंत्री श्रीकिशन सोनगरा ने कहां कि जयपुर में चला कांग्रेस का चिन्तन शिविर गृहमंत्री शिन्दे के ब्यान के बाद चिता शिविर में बदल गया तथा इसे अग्नि देने के लिये जनता तैयार बैठी है । राष्ट्र भक्तों का निर्माण करने वालों पर आरोप लगाना गृह मंत्री शिन्दे का दिमागी दिवालियें पन का प्रमाण है तथा क्षमा करने योग्य नहीं है । उन्होने कहां कि वोट बैंक की खातिर देश में अराजकता का माहौल बनाया जा रहा है ।
विधायक वासुदेव देवनानी के कहां कि कांग्रेस पार्टी एक बार फिर से देश को विभाजन की और धकेलने का कार्य कर रही है गृह मंत्री द्वारा इस तरह का ब्यान देकर देश की संस्कृति, इतिहास व गौरवशाली परम्परा का अपमान कर रहे है । वरिष्ठ उपाध्यक्ष अरविन्द यादव ने कहां कि गृह मंत्री के इन ब्यानों से पाकिस्तान तथा आंतकवादियों को संरक्षण देने वालों को बढ़ावा मिला है तथा भारत के गृह मंत्री द्वारा दिये गये इस ब्यान से देश की जनता को भ्रम हुआ कि पाकिस्तान के गृहमंत्री ऐसा ब्यान दे रहे है । यादव ने कहां कि भगवा भारत की आत्मा से जुड़ा हुआ है तथा भगवा सूर्योदय का प्रतीक होने के साथ ही भगवान महादेव, बजरंगबली, शंकराचार्य, छत्रपति शिवाजी, स्वामी विवेकानन्द, स्वामी दयानन्द तथा अनेकों सन्तों के सम्मान का प्रतीक है इसको आतंकवाद से जोड़कर गृहमंत्री ने पूरे देश को झकझोर दिया है । सभा का संचालन जिला महामंत्री कैलाश कच्छावा ने किया तथा सभा को पूर्व अध्यक्ष शिवशंकर हेड़ा, पूर्व सभापति सुरेन्द्रसिंह शेखावत, सरोज जाटव, बी.पी. सारस्वत, युवा मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नीरज जैन, प्रचार मंत्री कंवल प्रकाश किशनानी, अल्पसंख्यक मोर्चे के इब्राहीम फखर, मण्डल अध्यक्ष आनन्दसिंह राजावत, नरपतसिंह कच्छावा, घीसूलाल गढ़वाल तथा भाजपा नेता सुरेन्द्र गोयल, वनिता जैमन, गोपाल बन्जारा, ओमप्रकाश भड़ाना, तुलसी सोनी, सम्पत साखला, प्रकाश मीणा, केप्टन सत्यनारायण सिंह, युवा मोर्चा के रंजन शर्मा आदि नेता ने सम्बोधित किया । धरने पर कुसुम शर्मा, सीताराम शर्मा, जीतमल प्रजापति, संजय खण्डेलवाल, जयकिशन पारवानी, रमेश शर्मा, सुभाष खण्डेलवाल, प्रभुलाल कायत, योगेश शर्मा, राजकुमार ललवानी, दीपेन्द्र लालवानी, घीसूलाल माथुर, डॉ. कमल कान्त, राजेश शर्मा, प्रशान्त यादव, राजेन्द्र रावत, दीपक राठौड़, रमेश मारू, नरेन्द्र शेखावत, धर्मराज यादव, मदनसिंह रावत, तारासिंह रावत, जगदीश चावला, सम्पत भाटी, अरविन्द शर्मा, सैयद सलीम भाई, वरणदीपसिंह, डी.सी.सुनारिया, रश्मि शर्मा, गोपाल चैहान, कमला जिरोता, सुभाष माहेश्वरी, अटल शर्मा, खेमचंद नारवानी, हरि प्रजापति, गगन आत्रे, महेश शर्मा, राजेन्द्र प्रजापति, जे.के.शर्मा, राजवीरसिंह, हितेष वर्मा, भागीरथ जोशी, शैलेन्द्र माथुर, दयालराम सिवासिया, बीना गोयल, हरीसिंह रावत, भगवान खरे, महेन्द्र सेन, हरजीत मन्कू, रामकिशन प्रजापति, रमेश मेघवाल, शंकर नाथ, यशोदानन्दन चैहान, हीरालाल जीनगर, दिनेश अग्रवाल, लोकमनदास गोयल, वासुदेव कुंदनानी, अब्दुल वहीद खान, रमेश एच लालवानी, अशोक शर्मा, हेमन्त सांखला, मदन कच्छावा, राजेश घाटे, मनोजदत्त मिश्रा सहित भाजपा एवं अग्रिम संगठनों के कार्यकत्र्ता एवं जनप्रतिनिधिगण मौजूद थे ।
-अरविन्द यादव, वरिष्ठ उपाध्यक्ष,
9414252930

error: Content is protected !!